दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने किया इस्तीफा का ऐलान, कहा-तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे…जब तक…

0
23

द लीडर हिंदी: जेल से छूटने के दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है. आम आदमी पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने घोषणा की है कि वो दो दिन के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देंगे. उन्होंने दिल्ली में जल्द चुनाव कराने की मांग की है और कहा कि वह तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती.

आज ” केजरीवाल ने कहा, “मैं जनता के बीच में जाऊंगा, गली गली में जाऊंगा, घर घर में जाऊंगा और जब तक जनता अपना फैसला न सुना दे कि केजरीवाल ईमानदार है तब तक मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा.” दिल्ली के सीएम ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा, “मैं उन लाखों-2 लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं कि जिन्होंने हमारे जेल में रहते हुए दुआएं कीं.

जेल में मुझे पढ़ने का काफ़ी वक़्त मिला इस दौरान मैंने रामायण, महाभारत और गीता को पढ़ा. मैंने भगत सिंह की जेल डायरी को भी पढ़ा.” उन्होंने उपराज्यपाल पर आरोप लगाते हुए कहा, “मैंने एलजी को चिट्ठी लिखी कि मैं जेल में हूं मेरी जगह आतिशी जी को झंडा फरहाने दिया जाए. मुझे बदले में धमकी मिली कि अगर आपने दोबारा चिट्ठी लिखी तो आपको परिवार से मिलने नहीं दिया जाएगा.

” अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुझे जेल भेजने के पीछे मकसद था कि आम आदमी पार्टी को तोड़ दिया जाए और अरविंद केजरीवाल को डरा दिया जाए. लेकिन जेल के दिनों ने मेरे हौंसले को बढ़ा दिया. उन्होंने कहा, “मैंने जेल से इस्तीफ़ा इसलिए नहीं दिया क्योंकि मैं देश के लोकतंत्र को मज़बूत बनाना चाहता था. मैंने साबित कर दिया कि जेल से भी सरकार चलाई जा सकती है.”https://theleaderhindi.com/major-accident-in-meerut-uttar-pradesh-seven-people-died-due-to-collapse-of-three-storey-building/

दरअसल दिल्ली शराब नीति केस में अरविंद केजरीवाल 177 दिन बाद जेल से जमानत पर बाहर आए. सुप्रीम कोर्ट ने शर्त रखी कि वो CM ऑफिस नहीं जाएंगे और ना ही किसी फाइल पर साइन करेंगे. यानी जेल से बाहर आने और मुख्यमंत्री रहते हुए भी उनके पास पावर नहीं रहा. सरकार कैबिनेट भरोसे चलेगी.

केजरीवाल के दो दिन बाद इस्तीफ़े की घोषणा को जहां बीजेपी ने ‘पीआर स्टंट’ बताया.वही कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा है कि वो ‘नाटक’ कर रहे हैं और उन्हें बहुत पहले सीएम पद को छोड़ देना चाहिए था.