जम्मू-कश्मीर के डोडा में गरजे पीएम मोदी, कहा-इन तीन खानदानों ने मिलकर…

0
30

द लीडर हिंदी: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारी जोरों पर है.जिसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (14 सितंबर) को डोडा में एक विशाल रैली को संबोधित किया. यहां स्पोर्ट्स स्टेडियम में मोदी ने 45 मिनट की स्पीच दी. इस दौरान PM मोदी ने परिवारवाद, आतंकवाद, पत्थरबाजी, कश्मीरी पंडित और आर्टिकल 370 जैसे मुद्दों पर जनता को संबोधित किया.इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में आ रहा बदलाव हमारी सरकार की बीते 10 सालों की कोशिशों का नतीजा है.

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद आज अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है. यह 45 साल बाद पहली बार है जब कोई प्रधानमंत्री इस क्षेत्र में दौरा कर रहे हैं. जिससे इस रैली को ऐतिहासिक महत्व मिल गया है. जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में चुनावी प्रचार का आगाज़ कर दिया है. डोडा में चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कहा, “केवल भाजपा सरकार ही जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देगी.” उन्होंने कहा, “जम्मू कश्मीर में इस बार का चुनाव तीन परिवारों और राज्य के युवाओं के बीच है.

एक खानदान कांग्रेस का है, एक नेशनल कॉन्फ्रेंस का और एक पीडीपी का है. इन तीन खानदानों ने मिलकर आप लोगों के साथ जो किया है, वो किसी पाप से कम नहीं है.” पीएम मोदी ने इस बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा, “जब भाजपा को इन खानदानों में किसी की मदद की जरूरत थी, तब हम बर्बादी के जिम्मेदार नहीं थे.” उन्होंने कहा, “पीडीपी के साथ तो भाजपा का जम्मू कश्मीर में रिश्ता था तब उनको पीडीपी में कोई ख़राबी नज़र नहीं आई. जब वाजपेयी जी को मंत्री बनाना था तब और उनकी नजर मुझपर पड़ी तब हममे कोई खराबी नहीं थी.”https://theleaderhindi.com/hindi-diwas-2024-know-why-we-celebrate-hindi-diwas-how-did-this-day-begin/