पीएम मोदी की रैली से पहले जम्मू-कश्मीर में दो जगह मुठभेड़, दो जवानों की मौत

0
15

द लीडर हिंदी: जम्मू-कश्मीर के डोडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार (14 सितंबर) को मेगा रैली को संबोधित करेंगे.लेकिन इससे पहले घाटी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दो जगहों पर मुठभेड़ जारी है. बारामूला में तीन आतंकी मारे गए हैं. किश्तवाड़ में कल दो जवान शहीद हुए थे.दो अन्य घायल हैं. दोनों जगहों पर सेना और पुलिस जॉइंट ऑपरेशन चला रही है.बतादें जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और चरमपंथियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो जवानों की मौत हो गई. ये जवान नायब सूबेदार विपन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह हैं.

शनिवार की सुबह भी जम्मू-कश्मीर के बारामूला में भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस एक ज्वाइंट ऑपरेशन चला रही है. वही भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स ने इसकी जानकारी देते हुए एक्स पर बताया, “आतंकवादियों की उपस्थिति होने की विशेष सूचना पर भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने 13 और 14 सितंबर की मध्य रात बारामूला के चक टापर क्रेरी क्षेत्र में एक ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू किया है.

” “आमना-सामना होने पर गोलीबारी शुरू हुई. अभियान अभी जारी है.”वहीं आर्मी चीफ़ जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने किश्तवाड़ में जिन जवानों की मौत हुए है उन्हें श्रद्धांजलि दी है. भारतीय सेना ने एक्स पर लिखा, “आर्मी चीफ़ जनरल उपेंद्र द्विवेदी और सेना के सभी अधिकारी बहादुर नायब सूबेदार विपन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं. वे शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं.”https://theleaderhindi.com/sitaram-yechurys-mortal-remains-will-be-donated-to-aiims-today-many-leaders-including-sonia-gandhi-arrived-to-pay-tribute/

बता दें किश्तवाड़ में हुए ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए भारतीय सेना की व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने एक्स पर लिखा, “जीओसी व्हाइट नाइट कोर और सभी अधिकारी बहादुरों के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं. परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं.” इससे पहले व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने बताया था,

“इंटेलिजेंस की सूचना पर जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना के जवानों ने किश्तवाड़ के चत्रू में ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया.” “दोपहर साढ़े तीन बजे टीम का नेतृत्व कर रहे स्काउट और आतंकवादियों के बीच भारी मात्रा में गोलीबारी हुई. इस गोलीबारी में सेना के चार जवान घायल हो गए हैं.”

जानकारी के मुताबीक जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने की सूचना है. मिली जानकारी के अनुसार यह मुठभेड़ उत्तरी कश्मीर जिले के पट्टन इलाके के चक टपर में हुआ.