आज एम्स को दान किया जाएगा सीताराम येचुरी का पार्थिव शरीर, सोनिया गांधी समेत कई नेता श्रद्धांजलि देने पहुंचे

0
21

द लीडर हिंदी: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी का बीते गुरुवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया था. आज उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय लाया गया है. जहां आख़िरी बार अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है.सीपीएम के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ ही अन्य दलों के नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे हैं. कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, कांग्रेस नेता पी चिदंबरम, अजय माकन और जयराम रमेश उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे हैं.

सीताराम येचुरी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सीपीएम नेता हन्नान मोल्ला ने कहा, “हमने विकास, राजनीति, सामाजिक गतिविधियों और आंदोलनों के विभिन्न चरणों में लगभग 44 वर्षों तक एक साथ काम किया.” उन्होंने कहा, “हमने छात्र मोर्चा, युवा मोर्चा और फिर किसान आंदोलन में काम करना शुरू किया.

सीताराम येचुरी प्रेरणा और मार्गदर्शन देने वाले व्यक्ति थे. यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है.” वहीं केरल के मंत्री पी. राजीव ने कहा, “सीताराम येचुरी के दुखद निधन ने राष्ट्रीय राजनीति में एक बड़ा शून्य पैदा हो गया है. जब वह राज्यसभा में सीपीआई (एम) के नेता थे तो मुझे उनके साथ उपनेता के रूप में काम करने का अवसर मिला.

यह पार्टी, वामपंथ और देश के लिए बड़ी क्षति है.वही उनकी इच्छा के मुताबीक उनके पार्थिव शरीर को मेडिकल रिसर्च के लिए आज एम्स को दान किया जाएगा .बता दें कि येचुरी का 12 सितंबर को एम्स अस्पताल में श्वसन तंत्र में संक्रमण के कारण निधन हो गया था.