जेल से बाहर आएंगे सीएम केजरीवाल, सुप्रीम कोर्ट से मिल गई जमानत , AAP ने बांटी मिठाईयां

0
23

द लीडर हिंदी : आज राजधानी दिल्ली में जश्न का माहौल है.क्योकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरवाल को कथित शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है. लंबे समय से जेल में बंद केजरीवाल को आज यानी शुक्रवार को कोर्ट ने 10 लाख रुपये के मुचकले पर ज़मानत के आदेश दिए. हालांकि कोर्ट ने सीबीआई की गिरफ़्तारी को सही बताया. वही आप पार्टी के कार्यकर्ता बहुत काफी खुश नजर आ रहे है.आप कार्यकर्ता अपने सोशल अकाउंट पर लिख रहे हैं कि आखिरकार AAP और केजरीवाल की ही जीत हुई.फैसला आते ही पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक पार्टी कार्यालय पर इकट्ठा हो गए और मिठाईयां बांटी.

वही अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक्स पर लिखा है, “आप परिवार को बधाई, हमारे अन्य नेताओं की जल्द रिहाई की शुभकामनाएं.”

सांसद राघव चड्ढा ने कहा, “मैं सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद करता हूं…वो (केजरीवाल) सिर्फ नाम नहीं हैं, ईमानदार राजनीति के ब्रांड हैं. उन्हें छह महीने तक जेल में रहना पड़ा, क्योंकि उनकी लोकप्रियता बढ़ रही थी.”उन्होंने कहा, “अरविंद केजरीवाल हरियाणा में पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान की अगुवाई करेंगे.”दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “कोई भी संविधान से ऊपर नहीं है. यह फैसला सिर्फ केजरीवाल की ज़मानत के बारे में नहीं है, बल्कि इस देश को आश्वासन है कि तानाशाही की चिंता न करें, संविधान का सुरक्षा कवच हर आम आदमी के साथ है.”

“केंद्रीय गृह मंत्री को इस्तीफ़ा दे देना चाहिए.”

वही पत्रकारों से बातचीत में सौरभ भारद्वाज ने द्रीय गृह मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि “सुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह केंद्रीय जांच एजेंसी पर सवाल खड़े किए हैं, केंद्रीय गृह मंत्री को अपने पद पर एक दिन भी बने रहने का हक़ नहीं है.” उन्होंने कहा, “सुप्रीम कोर्ट का जो आदेश आया है उसे देखते हुए अगर थोड़ी भी गैरत बाकी है तो केंद्रीय गृह मंत्री को इस्तीफ़ा दे देना चाहिए.” उन्होंने कहा, “सीबीआई गृह मंत्रालय के अंतर्गत आती है. कोर्ट ने साफ तौर पर कहा है कि देश की शीर्ष एजेंसी बदले और कपट छल से काम कर रही है. अब उन्हें अपने पद पर बने रहने का हक़ नहीं है.” सौरभ भारद्वाज ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने कह दिया कि केंद्र सरकार की पूरी एजेंसी अरविंद केजरीवाल को जेल में रखने के लिए ये सारे षणयंत्र कर रही थी. बेंच ने यहां तक कह दिया कि मुख्यमंत्री पर क्यों ऐसी पाबंदी लगाई गई हैं कि वो सचिवालय नहीं जा सकते, फ़ाइलें साइन नहीं कर सकते, ये हमारी समझ से बाहर है. लेकिन क्योंकि दूसरी बेंच ने ये शर्तें लगाई हैं इसलिए हम इस पर टिप्पणी नहीं कर सकते.”

सच्चाई की जीत हुई है और झूठ का पर्दाफाश हुआ-मनीष सिसोदिया

बता दें इस समय केजरीवाल की जमानत पर आम आदमी में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. जिसके चलते मनीष सिसोदिया ने कहा कि झूंठ और साजिशों के खिलाफ लड़ाई में आज पुनः सत्य की जीत हुई है. सिसोदिया ने आगे कहा, ‘एक बार पुनः नमन करता हूं बाबा साहेब अंबेडकर जी की सोच और दूरदर्शिता को, जिन्होंने 75 साल पहले ही आम आदमी को किसी भावी तानाशाह के मुकाबले मजबूत कर दिया था.’ सिसोदिया ने कहा कि ये एक बार फिर साबित हो गया है कि अरविंद केजरीवाल जैसा सच्चा, ईमानदार, देशभक्त नेता इस देश में नहीं है. जिनको गिरफ्तार करने के लिए भाजपा ने हज़ारों तरह की साजिश रची. उन्हें जेल में डाला. आज सुप्रीम कोर्ट का हम धन्यवाद करते हैं जिनके कारण आज सच्चाई की जीत हुई है और झूठ का पर्दाफाश हुआ है.

इन शर्तों पर मिली केजरीवाल को जमानत
बतादें सीएम अरविंद को 10-10 लाख के दो मुचलकों पर सुप्रीम कोर्ट से बेल मिली है. वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने इस केस को लेकर सार्वजनिक टिप्पणी पर रोक लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मुकदमे में केजरीवाल सहयोग करें. केजरीवाल को सीबीआई वाले केस में भी जमानत मिल गई है. केजरीवाल मामले में सुनवाई करते हुए दोनों जजों ने अलग-अलग बातें रखी है.