बांग्लादेश की पूर्व PM खालिदा जिया अस्पताल में भर्ती, कई बीमारियों से हैं पीड़ित

0
23

द लीडर हिंदी : भारत के पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में पूर्व पीएम जिया खालिदा की हालत बिगड़ गई है. तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनके निजी चिकित्सक प्रोफ़ेसर जाहिद हुसैन ने एक वेबसाइड से बातचीत में कहा, “चूंकि बेग़म ज़िया बीमार थीं, इसलिए उन्हें मेडिकल बोर्ड की सलाह पर नियमित जांच और करीबी निगरानी के लिए कल रात अस्पताल ले जाया गया और बाद में भर्ती कराया गया.

” उन्होंने कहा कि रात में कुछ परीक्षण के बाद सुबह ख़ालिदा ज़िया के स्वास्थ्य की भी जांच की गई. 79 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री ख़ालिदा ज़िया लंबे समय से डायबीटीज़, लीवर सिरोसिस, हृदय रोग, फेफड़े और किडनी और गठिया जैसी कई बीमारियों से पीड़ित हैं. बीते दिनों बांग्लादेश में चल रहे सत्ता विरोधी आंदोलन और राजनीतिक उठापटक के बीच शेख़ हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफ़ा देकर देश छोड़ दिया. इसके बाद अंतरिम सरकार ने ख़ालिदा ज़िया को जेल से रिहा करने का आदेश दिया था.

जेल से रिहा होने के बाद वो स्वास्थ्य लाभ के लिए अस्पताल में भर्ती रहीं और कई दिनों बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया था.ख़ालिदा ज़िया को शेख़ हसीना का चिर प्रतिद्वंदी माना जाता है. वो भ्रष्टाचार के आरोपों में 2018 से जेल में बंद थीं.बतादें 79 वर्षीय खालिदा जिया दो बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री रह चुकी हैं और उनका स्वास्थ्य खराब है.https://theleaderhindi.com/aap-releases-sixth-list-for-haryana-assembly-elections-names-of-19-candidates/