हरियाणा में आप और कांग्रेस गठबंधन पर बोले भूपेंद्र हुड्डा- “हमने प्रयास किया था…लेकिन…

0
30

द लीडर हिंदी : हरियाणा में इनदिनों राजनीतिक माहौल काफी दिलचस्प हो गया है. लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने गठबंधन के तहत चुनाव लड़ा था. लेकिन हरियाणा विधानसभा चुनाव में ऐसा नहीं हुआ है. जिसपर पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा का बयान सामने आया है.

भूपिंदर हुड्डा गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. और आज उन्होंने इस सीट से अपना नामांकन दाख़िल किया.इससे पहले पत्रकारों से बातचीत में हुड्डा ने कहा, “हमने आम आदमी पार्टी से गठबंधन का प्रयास किया था. पर उन्होंने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. शायद वो साथ चुनाव नहीं लड़ना चाहते.”उन्होंने कहा, “हरियाणा के लोग कांग्रेस को जिताने का मन बना चुके हैं. बीजेपी का जाना तय है. ये कांग्रेस और बीजेपी का आमने सामने का मुकाबला है.

किसी भी वोट काटने वाली पार्टी को जनता इस बार वोट नहीं करेगी.”49 सीटों पर अभी भी कांग्रेस ने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है.इसके पहले राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा चल रही थी कि विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन पर फैसला हो सकता है.

इन दोनों पार्टियों ने 2024 का लोकसभा चुनाव को मिलकर लड़ा था.आम आदमी पार्टी ने पहली सूची में 20 और दूसरी सूची में 9 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है.हरियाणा विधानसभा चुनाव में 90 सीटों के लिए पांच अक्तूबर को एक चरण में मतदान होगा. वोटों की गिनती आठ अक्तूबर को होगी.https://theleaderhindi.com/mosque-dispute-not-stopping-in-shimla-protesters-broke-police-barricades-policeman-injured-in-stone-pelting/