Haryana Election: आम आदमी पार्टी ने जारी की दूसरी लिस्ट, पहली में 20, दूसरी में 9 उम्मीदवारों के नाम

0
19

द लीडर हिंदी : हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव 2024 के लिए आम आदमी पार्टी ने आज अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. हरियाणा में आम आदमी पार्टी सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है.वही कांग्रेस से गठबंधन न होने पर पार्टी ने अकेले ही मैदान में उतरने का फैसला किया. सोमवार को पार्टी ने 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी.वही अब दूसरी लिस्ट जारी हुई है. दूसरी लिस्ट में पार्टी ने 9 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. पार्टी सढौरा से रीता बामनिया, थानेसर से कृष्ण बजाज, इंद्री से हवा सिंह, रतिया से मुख्तियार सिंह बाजीगर, आदमपुर से एडवोकेट भूपेंद्र बेनीवाल, बरवाला से प्रोफेसर छत्रपाल सिंह, बावल से जवाहरलाल, फरीदाबाद से प्रवेश मेहता, तिगांव से अबाश चंदेला को चुनावी मैदान में उतारने जा रही है.

बतादें आप के हरियाणा अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा था, “सभी 90 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची आएगी. एक-एक सीट पर कई नाम हैं, जिन पर विचार विमर्श चल रहा है.”उन्हेंने कहा,”हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी तो मैदान से बाहर है. ये चुनाव कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच होगा. बाकी पार्टियों का अस्तित्व हरियाणा से ख़त्म हो चुका है.

हरियाणा से बीजेपी का जाना सुनिश्चित है.” इसके पहले ये चर्चा काफ़ी ज़ोरों पर थी कि आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और आप गठबंधन कर सकते हैं. कल आप ने अपनी पहली सूची जारी कर दी थी.हरियाणा विधानसभा चुनाव में 90 सीटों के लिए पाँच अक्तूबर को एक चरण में मतदान होना है. वोटों की गिनती आठ अक्तूबर को होगी.https://theleaderhindi.com/rahul-gandhis-statement-in-america-mayawati-condemned-it-in-india-said-beware-of-drama/