Haryana Election: गठबंधन की अटकलों के बीच ‘आप’ ने जारी की पहली लिस्ट, सूची में इन 20 प्रत्याशियों के नाम

0
27

द लीडर हिंदी : हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस के साथ गठबंधन की चर्चाओं के बीच सोमवार को आम आदमी पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है. इस पहली सूची में 20 प्रत्याशियों के नाम हैं. इसमें कलायत सीट से अनुराग ढांढा, मेहम से विकास नेहरा और रोहतक से बिजेंद्र हुड्डा के नाम शामिल हैं. इसके पहले अभी तक राजनीतिक गलियारों में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की चर्चा चल रही थी. इसी अटकलों के बीच आम आदमी पार्टी ने पहली लिस्ट जारी कर दी.जिसको लेकर आप के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने एक्स पर ट्वीट कर आप के सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं दी हैं.

आज सुबह ही सुशील गुप्ता ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत में कहा था कि वो सारी 90 विधानसभा सीटों की तैयारी में जुटे हुए हैं. उन्होंने कहा, “आम आदमी पार्टी हरियाणा का प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते मैं 90 सीटों की तैयारी कर रहा हूँ. आला कमान की तरफ़ से किसी भी प्रकार के गठबंधन की कोई ख़बर हमारे पास अभी तक नहीं आई है.”सुशील गुप्ता ने कहा कि ‘आज शाम तक ऐसी कोई ख़बर नहीं आती है, तो हम आज अपनी 90 विधानसभा सीटों की लिस्ट जारी करेंगे. आज ये तय हो जाएगा कि हम 90 सीटों पर लड़ रहे हैं या नहीं.

‘इसके पहले ये चर्चा काफ़ी ज़ोरों पर थी कि आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और आप गठबंधन कर सकते हैं. हालांकि दोनों ही पार्टियों ने ये बात सार्वजनिक तौर पर स्वीकार नहीं की थी.हरियाणा विधानसभा चुनाव में 90 सीटों के लिए पाँच अक्तूबर को एक चरण में मतदान होगा. वोटों की गिनती आठ अक्तूबर को होगी.https://theleaderhindi.com/priyanka-gandhi-said-on-manipur-daily-violence-murders-riots-pm-has-not-made-any-effort-till-now/