जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ़्रेंस से गठबंधन पर अमित शाह के पूछे सवालों का कांग्रेस ने दिया ये जवाब

0
87

द लीडर हिंदी : जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का गठबंधन होने की खबरें समाने के आने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ़्रेंस के गठबंध पर प्रतिक्रिया दी और आरक्षण के मामले पर घेरा और सिलसिलेवार ढंग से कांग्रेस से कई सवाल किए थे. अब अमित शाह के सवालों को जवाब देते हुए कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा है, “हम अमित शाह जी से यह जानना चाहते हैं कि जब इन्होंने पीडीपी से समझौता किया था तो क्या पीडीपी का मेनिफेस्टो पढ़ा था.

पवन खेड़ा ने कहा है कि पीडीपी के मेनिफेस्टो में भारत और पाकिस्तान की करेंसी दोनों का जिक्र था. यह कहा गया था कि दोनों को लागू किया जाएगा. जिसमें सेल्फ रूल के बारे में लंबा चौड़ा दस्तावेज था. उसके बावजूद आपने उनसे समझौता करके सरकार बनाई थी. कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भी बनाया था.उन्होंने कहा है कि उसमें लिखा गया था कि अटल जी की नीति पर चलते हुए हुर्रियत से भी बात करेंगे.

क्यों लिखा बताइए? भाजपा के नेताओं को अनाप-शनाप बोलने की बीमारी लग गई है. गृह मंत्री के पद पर बैठे हैं और इस तरह की हल्की बातें कर रहे हैं. इससे पहले अमित शाह ने ट्वीट किया था कि, “मोदी सरकार ने आर्टिकल 370 और 35ए हटाने के बाद वर्षों से दलितों, आदिवासियों, पहाड़ियों और पिछड़ों के साथ हो रहे भेदभाव को ख़त्म करने उन्हें आरक्षण देने का काम किया.

क्या राहुल गांधी जेकेएनसी के घोषणापत्र में उल्लेखित दलितों, गुज्जर, बकरवाल और पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त करने वाले आरक्षण विरोधी प्रस्ताव का समर्थन करते हैं?”https://theleaderhindi.com/prime-minister-modi-on-ukraine-visit-know-how-americas-white-house-reacted/

पढ़ें अमित शाह के कांग्रेस से ये 10 सवाल

1. क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के लिए अलग झंडे के नेशनल कॉन्फ्रेंस के वादे का समर्थन करती है?

2. क्या राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी अनुच्छेद 370 और 35A को बहाल करने के JKNC के फैसले का समर्थन करते हैं, और इस तरह जम्मू-कश्मीर को अशांति और आतंकवाद के युग में वापस धकेलना चाहते हैं?

3. क्या कांग्रेस कश्मीर के युवाओं के बजाय पाकिस्तान के साथ बातचीत करके फिर से अलगाववाद को बढ़ावा देने का समर्थन करती है?

4. क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पाकिस्तान के साथ ‘एलओसी व्यापार’ शुरू करने के नेशनल कॉन्फ्रेंस के फैसले का समर्थन करती है, जिससे सीमा पार आतंकवाद और उसके पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा मिलता है?

5. क्या कांग्रेस आतंकवाद और पत्थरबाजी में शामिल लोगों के रिश्तेदारों को सरकारी नौकरियों में बहाल करने का समर्थन करती है, जिससे आतंकवाद, उग्रवाद और हड़तालों का युग वापस आ जाता है?

6. गठबंधन ने कांग्रेस पार्टी के आरक्षण विरोधी रुख को उजागर कर दिया है। क्या कांग्रेस दलितों, गुज्जरों, बकरवालों और पहाड़ी समुदायों के लिए आरक्षण समाप्त करने के जेकेएनसी के वादे का समर्थन करती है, जिससे उन पर अन्याय होगा?

7. क्या कांग्रेस चाहती है कि ‘शंकराचार्य हिल’ को ‘तख्त-ए-सुलेमान’ और ‘हरि हिल’ को ‘कोह-ए-मारन’ के नाम से जाना जाए?

8. क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को भ्रष्टाचार में धकेलने और इसे चुनिंदा पाकिस्तान समर्थित परिवारों को सौंपने की राजनीति का समर्थन करती है?

9. क्या कांग्रेस पार्टी जम्मू और घाटी के बीच भेदभाव की जेकेएनसी की राजनीति का समर्थन करती है?

10. क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी कश्मीर को स्वायत्तता देने की जेकेएनसी की विभाजनकारी राजनीति का समर्थन करती है?