नेपाल बस हादसे में घायल लोगों से मिली केंद्रीय मंत्री रक्षा खडसे

0
88

द लीडर हिंदी : शुक्रवार को एक भारतीय नंबर प्लेट वाली बस के नेपाल में मर्स्यांगदी नदी में गिरने से बड़ा हादसा हुआ था. बस में 40 लोग सवार थे, जिनमें से 27 लोगों की मौत हो गई. बस में सवार सभी 40 यात्री महाराष्ट्र के थे और उत्तर प्रदेश से बस के ज़रिए नेपाल में दाख़िल हुए थे. इस हादसे में घायल हुए लोगों से मुलाकात करने केंद्रीय मंत्री रक्षा खडसे काठमांडू के त्रिभुवन विश्वविद्यालय शिक्षा अस्पताल पहुंची. इस दौरान नेपाल के गृह मंत्री रमेश लेखक भी उनके साथ मौजूद रहे.

वहीं महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने हादसे पर एक बयान में कहा, “कल जो दुखद घटना हुई है, उसके लिए मैंने रक्षा मंत्रालय से बात की है. खुद गृह मंत्री ने लोगों की मदद के लिए नोडल ऑफ़िसर नियुक्त किया है.” सीएम शिंदे ने बताया कि गोरखपुर से नासिक तक पहुंचाने के लिए एयरफ़ोर्स के विमान की व्यवस्था की गई है और घायलों का इलाज चल रहा है.दरअसल शुक्रवार को एक भारतीय नंबर प्लेट वाली बस के नेपाल में मर्स्यांगदी नदी में जा गिरी जिसकी वजह से ये बड़ा हादसा हुआ. बस में 40 लोग सवार थे, जिनमें से 27 लोगों की मौत हो गई. बस में सवार सभी 40 यात्री महाराष्ट्र के थे और उत्तर प्रदेश से बस के ज़रिए नेपाल में दाख़िल हुए थे .

यह बस पोखरा से काठमांडू की तरफ जा रही थी. ये दुर्घटना राजधानी काठमांडू से 118 किलोमीटर दूर नेपाल के तनाहुन ज़िले में हुई. बस सड़क से क़रीब 300 मीटर नीचे जा गिरी.मिली जानकारी के मुताबीक इस भयानक सड़क हादसे में जान गंवाने वाले 24 पर्यटकों के शवों को नासिक लाने के लिए भारतीय वायु सेना का एक विशेष विमान भेजा गया है. ये सभी पर्यटक महाराष्ट्र के जालगांव जिले के रहने वाले थे. यह हादसा बुधवार को तनहुन जिले के आइना पहारा में हुआ था.https://theleaderhindi.com/courts-ban-on-fake-brand-of-nawab-dulha-tobacco-of-bareilly/