“रोज़ाना 90 रेप, हर घंटे चार और हर 15 मिनट पर एक रेप केस सामने आता है“

0
47

द लीडर हिंदी : कोलकाता के आर. जी. कर मेडिकल कॉलेज में हुए रेप-मर्डर के मामले ने देशभर में हलचल मचा दी है. इस मामले को लेकर देशभर में बवाल जारी है. इस भड़के बवाल के बीच टीएमसी सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की एक और प्रतिक्रिया सामने आई है. अभिषेक बनर्जी पर ऐसे आरोप लग रहे थे कि वह इस मामले में मुखर नहीं थे. लेकिन गुरुवार को अभिषेक बनर्जी ने ऐसे मामलों को 50 दिनों में ऐसे मामलों को निपटाने और कड़ी सज़ा देने की मांग की है.

दरअसल अभिषेक ने एक्स पर लिखा, “पिछले 10 दिनों से जब देश भर में आरजी कर मेडिकल कॉलेज रेप मामले में विरोध के साथ इंसाफ़ की मांग हो रही है, तब अलग-अलग हिस्सों में 900 रेप की घटनाएं सामने आई हैं. इनमें ज्यादातर समय लोगों ने सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया है.”वही अभिषेक के मुताबिक़, “दुख के साथ इनके समाधानों पर अभी तक व्यापक चर्चा नहीं हो पाई है. रोज़ाना 90 रेप, हर घंटे चार और हर 15 मिनट पर एक रेप केस सामने आता है. यानी साफ़ है कि तत्काल ही सख़्त एक्शन लिए जाने की ज़रूरत है.

 

” बता दें अभिषेक ने मांग करते हुए लिखा कि हमें सख़्त क़ानून की ज़रूरत है, जिससे कि ट्रायल और दोष निर्धारण 50 दिनों में ही किया जा सके. साथ ही सख़्त सज़ा दी जा सके ना कि केवल झूठे वादे किए जाएं. टीएमसी सांसद लिखा, “राज्य सरकारों को भी तुरंत कार्रवाई करते हुए केंद्र सरकार को एक व्यापक एंटी-रेप क़ानून बनाने के लिए कहना चाहिए ताकि न्याय मिल सके.”https://theleaderhindi.com/kolkata-rape-case-during-the-hearing-the-court-said-if-the-doctors-will-not-work-then/