बरेली के चर्चित विवाह बनाम निकाह में दख़ल देगी पुलिस

0
40

द लीडर हिंदी : यूपी के ज़िला बरेली में धर्म परिवर्तन से जुड़ा एक मामला तूल पकड़ने के बाद आख़िरकार पुलिस को दख़ल देना पड़ गया है. पुलिस जांच के बाद संगीन इल्ज़ामात का सच पब्लिक के सामने लाएगी. तब तय होगा कि पीलीभीत के पूरनपुर में रहने वाली हिना बी की बात में दम है या फिर बरेली में पुराना शहर के जगतपुर में रहने वाले प्रेमशंकर का निकाह पढ़ते वीडियो सही है. मां-बाप और आइएमसी नेताओं के साथ एसएसपी के सामने पेश हुई हिना बी का कहना था कि प्रेमशंकर ने उससे हिलाल ख़ान बनकर दोस्ती की. यह उत्तराखंड के सितारगंज की अलफ़ला फैक्ट्री की बात है.

दोनों साथ काम करने के दौरान एकदूसरे के क़रीब आए. दोस्ती हुई. बात इससे आगे पहुंची तो रिश्ते को शादी में बदलने की तैयारी हो गई. हिना का कहना है कि हिलाल ख़ान उसे निकाह के लिए बरेली में दरगाह आला हज़रत ले जाने की बात कहकर लाया लेकिन मढ़ीनाथ के अगस्त मुनि आश्रम ले गया. तब उसे पता लगा कि निहाल ख़ान दरअसल प्रेमशंकर गुप्ता है. वहां चाकू गर्दन पर रखकर उससे मज़हब बदलवाया गया. हिना के इल्ज़ाम के घेरे में बरेली में धर्म परिवर्तन के शोर का बड़ा चेहरे बन चुके महंत पंडित केके शंखधार भी आ गए. हिना के जवाब में वो प्रेमशंकर गुप्ता के साथ एसएसपी तक पहुंचे. तब वो वीडियो सामने आया, जो पीलीभीत की एक बड़ी दरगाह के पास का बताया जा रहा है.

प्रेमशंकर का कहना है कि वहां उसे एक गली में ले जाकर मुसलमान किया गया. निकाह पढ़वाया. जब ख़तना की नौबत आई तो वो हिना के घर से भाग आया. शौहर-बीवी या फिर पति-पत्नी कहें प्रेमशंकर गुप्ता उर्फ निहाल ख़ान, हिना बी उर्फ़ प्रियंका के इस चर्चित मामले की जांच सीओ फ़र्स्ट पंकज श्रीवास्तव करेंगे.https://theleaderhindi.com/strong-demonstration-in-bareilly-hundreds-of-people-reached-collectorate/