कोलकाता कांड: डॉक्टरों के समर्थन में उतरी इस अभिनेत्री को मिल रहीं रेप की धमकियां

0
31

द लीडर हिंदी : कोलकाता में हैवानियत की हदे पार कर देने वाली वारदात ने देश को झकझोरकर रख दिया. शहर में आक्रोश की स्थिति बनी हुई है. डॉक्टर और छात्र लगातार ट्रेनी डॉक्टर की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे. लेकिन अपराध है कि कोलकाता में रूकने का नाम नहीं ले रहा है. इसी बीच तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की पूर्व सांसद और बांग्ला अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती का दावा है कि उन्हें ऑनलाइन रेप की धमकियां मिल रही हैं.उन्होंने कहा कि इसके पीछे की वजह उनका कोलकाता में डॉक्टरों के विरोध-प्रदर्शन का समर्थन करना है.

मिमी चक्रवर्ती ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर खुद को मिली धमकियों के स्क्रीनशॉट शेयर किए.उनका कहना है कि हाल के वक़्त में उन्हें ऐसे धमकी भरे कई कमेंट्स मिले हैं. उन्होंने अपनी पोस्ट में कोलकाता पुलिस की साइबर क्राइम डिविजन को टैग किया.पोस्ट के कैप्शन में मिमी ने लिखा, “और हम महिला अधिकारों के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं? ये उनमें से कुछ हैं. भीड़ में खड़े नकाबपोश पुरुषों ने बलात्कार की धमकियों को सामान्य बना दिया है. कौन सी परवरिश और शिक्षा ऐसा करने की इजाज़त देती है.”

कोलकाता कांड में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन अभी जारी
बता दें 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. इसके बाद से देश भर के डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.डॉक्टरों की मांग है कि महिला डॉक्टर को जल्द से जल्द न्याय दिया जाए. वही मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में सख्त टिप्पणी की थी. कोर्ट ने डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक टास्क फोर्स के गठन का एलान किया.फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (एफओआरडीए) ने सुप्रीम कोर्ट के इस कदम का स्वागत किया है.एफओआरडीए ने एक बयान में कहा कि मामले में सुप्रीम कोर्ट के स्वत: संज्ञान लिए जाने के बाद एसोसिएशन ने बैठक की है. लेकिन आगे की कार्रवाई के लिए अभी फ़ैसला नहीं लिया गया है.https://theleaderhindi.com/dalit-tribal-groups-call-for-nationwide-strike-these-parties-including-bsp-are-supporting-the-strike/