बरेली में धर्म परिवर्तन पर बखेड़ा, हिना के बाद अब प्रेमशंकर का इल्ज़ाम, मुझसे पढ़वाया निकाह

0
24

द लीडर हिंदी : यूपी के ज़िला बरेली में लगातार धर्म परिवर्तन के बीच एक ऐसा मामला सामना आया है. जिससे इस पूरी प्रक्रिया पर सवाल खड़ा हो गया है. लड़की हिना बी ने इल्ज़ाम लगाया है कि मढ़ीनाथ के अगस्त मुनि आश्रम में उसे चाकू के ज़ोर पर मज़हब बदलने के लिए मजबूर किया गया है. प्रेमशंकर गुप्ता निहाल ख़ान बनकर मिला और उसे दरगाह आला हज़रत ले जाने की बात कहकर लाया और पंडित केके शंखधार के घर ले गया. वो इसके लिए आल इंडिया इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल आइएमसी नेताओं के साथ एसएसपी के सामने पेश हुई थी. उसके इल्ज़ामात को सामने रखते हुए एसएसपी मामले की जांच करा रहे थे.

इस बीच अब अगस्त मुनि आश्रम के महंत पंडित केके शंखधार के साथ प्रेमशंकर गुप्ता भी एसएसपी से मिला है. उसके यह बताने पर कि हिना बी उसे पीलीभीत ले गई और वहां उसे मुसलमान करके निकाह पढ़वाया गया. उसके पास इसका वीडियो भी है.बतादें दोनों की मुलाक़ात उत्तराखंड में सितारगंज की अलफ़ला कंपनी में हुई थी.

दोनों में बात बातचीत से शुरू होकर विवाह, निकाह और धर्म परिवर्तन तक पहुंची. बहरहाल सीओ जांच कर रहे हैं. अब विवाद से घिरे इस धर्म परिवर्तन के मामले की क्या तस्वीर सामने आएगी, उसके लिए इंतज़ार करना होगा.क्योकि पुलिस इस पूरे मामले को सुलझाने की कोशिश में जुटी है.