विधानसभा चुनावों के एलान से ठीक पहले बोले पवन खेड़ा, “कल ही प्रधानमंत्री ने वन नेशन वन इलेक्शन की बात की थी “

0
29

द लीडर हिंदी : अब से कुछ ही देर में चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ़्रेंस के ज़रिए अलग-अलग राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीख़ों का एलान करने वाला है. उससे पहले कांग्रेस नेता और प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री के कल के भाषण का जिक्र करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, “कल ही प्रधानमंत्री ने वन नेशन वन इलेक्शन की बात की थी. अब मुझे हैरानी हो रही है कि ये चार राज्यों के इलेक्शन भी एक साथ नहीं करा पा रहे.

मुझे उम्मीद है कि चारों राज्यों के इलेक्शन की एक साथ ही घोषणा होगी.”पवन खेड़ा से यह सवाल पूछा गया था कि क्या आज चुनाव आयोग जम्मू कश्मीर और हरियाणा के चुनावों की तारीख़ों का भी एलान करेगा?इस साल हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड और जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने हैं.चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 30 सितंबर से पहले कराने की योजना बनाई है.

यह समय सीमा सुप्रीम कोर्ट ने निर्धारित की है.ग़ौरतलब है कि 15 अगस्त को लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वन नेशनल वन इलेक्शन को लेकर सभी राजनीतिक दलों से इस पर सहमति से आगे बढ़ने का आग्रह किया था.उन्होंने कहा था, “भारत की तरक्की के लिए, भारत के संसाधनों का सर्वाधिक उपयोग जन सामान्य के लिए हो सके, इसके लिए वन नेशन वन इलेक्शन के लिए हमें आगे आना चाहिए.”https://theleaderhindi.com/mayawati-criticized-pms-independence-day-speech-said-government-is-working-as-per-the-intention-of-the-constitution/