बरेली में क़ातिल के चेहरे बेनक़ाब , लेकिन अब इन्हें पकड़वाएंगे आप

0
39

द लीडर हिंदी: क़ातिल–वो कोई सिरफिरा है या फिर उस पर महिलाओं को क़त्ल करने का जुनून सवार है. एक के बाद एक 11 महिलाओं को लाश में बदल चुका है. मौक़ा-ए-वारदात और महिलाएं भले अलग हैं लेकिन क़त्ल का तरीक़ा एक जैसा है. खेत पर या जंगल की तरफ जाने वाली महिलाएं क़ातिल के निशाने पर रहती हैं. झाड़ियों में मिली लाशों के गले पर साड़ी का फंदा कसा मिला है. यूपी के ज़िला बरेली में थाना शाही और शीशगढ़ में इन सनसनीख़ेज़ वारदातों का सिलसिला गुज़ेर साल जून माह में शुरू हुआ था. तब शाही थाने के परतापुर में कलावती की लाश जंगल में पड़ी मिली. यह 5 जून की बात थी. उसके बाद ऐसे ही 19 जून को गांव कुल्छा में धानवती को क़त्ल कर दिया गया.

30 जून को आनंदपुर में प्रेमवती, 22 जुलाई को खजुरिया गांव में कुसुमा, 23 अगस्त को सेवा ज्वाला गांव में वीरावती, मुबारकपुर में शांति देवी, खरसैनी की दुलारी देव, गांव लखीमपुर की महमूदन और मीरगंज थाना क्षेत्र के गांव गूला की रेशमा को मार डाला गया था. ये एक के बाद एक क़त्ल होते चले गए और फिर मामला तूल पकड़ गया. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंच गया. तब इसमें बड़े अफसरों को भी दख़ल देना पड़ा. भारी फोर्स को शाही और शीशगढ़ के गांवों में उतार दिया गया. महिलाओं से भी कहा गया कि वो अकेले खेत या जंगल की तरफ जाने से बचें. एक ही तरीक़े से किए गए रहस्मयी क़त्ल खोलने के लिए पुलिस ने आधुनिक संसाधनों का इस्तेमाल किया. मौक़े पर डॉग स्क्वायड, फॉरेंसिक टीमों से माथापच्ची कराई गई. ड्रोन से भी नज़र रखी गई. उसके बावजूद भी राजफ़ाश को लेकर संदेह बना हुआ है. कुछ मामलों में पुलिस शक या फिर तहरीर के आधार पर कुछ लोगों को पकड़कर जेल भेज चुकी है.

नवागत एसएसपी अनुराग आर्य के आने के बाद गुज़री 3 जुलाई को शाही थाना क्षेत्र के गांव बुझिया जागीर में अनीता की लाश गन्ने के खेत से मिली थी. वो शेरगढ़ के गांव हौसपुर की रहने वाली थीं. उन्हें भी गला घोंटकर मारा गया था. क़त्ल की गई महिलाओं की उम्र 45 से 65 साल के बीच है. अब आकर पुलिस ने तफ़्तीश और छानबीन के आधार पर क़त्ल की वारदात में बतौर संदिग्ध तीन शख़्स के स्केच तैयार कराए हैं. अगर इनको पहचान जाएं तो हमारा भी अनुरोध है कि एक बार पुलिस को ज़रूर बताएं. एसएसपाी के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी 9454402429, 9258256969, सीओ मीरगंज 9454401327 और थानाध्यक्ष शाही का मोबाइल नंबर 9454403101, 9258256965 जारी कराया है. इन नंबर पर सूचना दे सकते हैं. एसएसपी ने यक़ीन दिलाया है कि सूचना देने वालों का नाम गोपनीय रखा जाएगा.