गाजा में एक स्कूल पर हुए इजरायली हमले में कई फलस्तीनी मारे गए, बच्चे भी शामिल

0
30

द लीडर हिंदी: हमास नेता इस्माइल हानिया की तेहरान में हत्या के बाद हालात काफी तनावपूर्ण है. मीडिल ईस्ट में सब कुछ ठीक नहीं है. कभी भी जंग का ऐलान हो सकता है. क्योकि गाजा में इजरायली फौज का तांडव लगातार जारी है.क्योकि हानिया की हत्या के बाद ईरान ने इजरायल को अंजाम भुगतने की धमकी दी है .इसी बीच फलस्तीन के बचाव दल और फलस्तीनी मीडिया के मुताबीक ग़ज़ा स्थित स्कूलों पर इसराइल ने फिर हमला किया है. इस हमले में कई लोगों की मौत हुई है. बचाव दल का कहना है कि मारे गए लोगों में कुछ विस्थापित लोग थे, जो स्कूल में शरण लिए हुए थे.इसराइल डिफेंस फोर्सेस ने हमले की पुष्टि की है.

आईडीएफ का कहना है कि उन्होंने ग़ज़ा के स्कूलों से संचालित किए जा रहे हमास के कमांड और कंट्रोल सेंटर को निशाना बनाया है.इस सप्ताह में इसराइल ने तीसरी बार स्कूलों को निशाना बनाकर हमला किया है.वही सुरक्षा सूत्रों ने रविवार को बताया कि इजरायली युद्धक विमानों ने दोनों स्कूलों पर बमबारी की.आईडीएफ का कहना है कि उन स्कूलों का इस्तेमाल हमास अपने लड़ाकों को छिपाने और इसराइल के खिलाफ हमलों की योजना बनाने के कमांड सेंटर के रूप में कर रहा था.

सोशल मीडिया पर दिख रही फुटेज में बचाव दल को शवों को बाहर निकालते देखा जा सकता है, इनमें बच्चे भी शामिल हैं.फलस्तीनी मीडिया का कहना है कि इस हमले में कम से कम 30 लोग मारे गए हैं. फलस्तीन सिविल डिफेंस के प्रवक्ता का कहना है कि मारे गए लोगों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.आपको बता दें हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या के बाद इजरायली फौज ने गाजा में हमले तेज कर दिए हैं. हाल के दिनों में फौज रिफ्यूजी कैंप और स्कूलों पर भीषण बमबारी कर रही है, जिससे ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. एक दिन पहले ही इजरायल ने एक स्कूल पर हमला किया था. जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी.https://theleaderhindi.com/bangladesh-violence-became-more-fierce-than-before-know-who-expressed-disappointment-over-indias-statement-on-students-protest/