भारतीय हॉकी टीम ने ब्रिटेन को पेनल्टी शूटआउट में हराया, दूसरी बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में बनाई जगह

0
40

द लीडर हिंदी: आपने वो कहावत तो जरूर सुनी होगी. हार के जीतने वाले को बाजीगर कहते है. ऐसा ही कुछ नज़ारा देखने को मिला पेरिस ओलंपिक में.जहां भारत ने सांसें रोक देने वाला मैच खेला. और क्वार्टरफ़ाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को बेहद कड़े मुक़ाबले में हराकर भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ली है. इसी के साथ भारत अब हॉकी के सेमीफ़ाइनल में पहुंच गया है.दरअसल भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को कड़े मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन को पेनल्टी शूटआउट में हरा दिया. और पेरिस ओलंपिक-2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारत के ये जीत तब मिली जब वह 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही ही थी.वही दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही भारत के अमित रोहिदास को रेड कार्ड मिल गया था जिसके कारण वह पूरे मैच से बाहर रहे.

आपको बता दें कि क्वार्टरफ़ाइनल मुक़ाबला बेहद रोमांचक रहा. खेल के आधे समय तक मैच में दोनों तरफ से एक-एक गोल किया जा चुका था. भारत और ब्रिटेन दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं.भारत की तरफ से पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर हरमनप्रीत सिंह ने मैच का पहला गोल किया.वहीं ब्रिटेन के ली मॉर्टन ने टीम की तरफ से गोल कर मैच बराबरी में ला दिया.मैच पेनल्टी शूटआउट तक पहुंच चुका था, जिसमें भारत ने 4-2 से मैच जीत लिया.भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर क्वार्टरफ़ाइनल में प्रवेश किया था, जिसके बाद टीम से पदक की उम्मीदें लगाई जा रही थीं.

बता दें दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले का पहला क्वार्टर 0-0 पर खत्म हुआ था. लेकिन दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों की तरफ से आक्रमक खेल देखने को मिला. सबसे पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दूसरे क्वार्टर में गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद ब्रिटेन की टीम ने दूसरे क्वार्टर में ही बराबरी का गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. ब्रिटेन के लिए ली मोर्टन ने गोल किया. इसके बाद दोनों टीमों की ओर से कोई गोल देखने को नहीं मिला.https://theleaderhindi.com/amidst-transgender-controversy-in-olympics-boxer-iman-khalif-confirmed-medal-strong-performance-in-quarter-finals/