मोहलत पूरी होने के बाद प्रशासन का एक्शन, आजम खां के इस ड्रीम प्रोजेक्ट के दो भवन किये सील

0
46

द लीडर हिंदी : समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां को भले ही डूंगरपुर प्रकरण मामले में बड़ी राहत मिल गई हो. लेकिन उनके खिलाफ कार्रवाई का दौर अभी भी जारी है.जिसके चलते शनिवार को सपा नेता आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर विश्वविद्यायल के दो भवनों को प्रशासन ने सील कर दिया है. यह भवन शत्रु संपत्ति पर तैयार किए गए थे. इसे खाली करने के लिए प्रशासन ने एक सप्ताह का टाइम दिया था.बता दें जौहर यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति पर बने दो भवनों को खाली करने की मोहलत पूरी होने के बाद प्रशासन ने आज सीलिंग कार्रवाई की है. बतादें शत्रु संपत्ति से जुडे अधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ परिसर पहुंचकर कार्रवाई की.सपा नेता आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में 13.08 हेक्टेयर जमीन शत्रु संपत्ति है.

शत्रु संपत्ति विभाग की तरफ से जौहर यूनिवर्सिटी में स्थित जमीन का सीमांकन करने के साथ ही उस पर कब्जा लेने के आदेश प्रशासन को दिए गए थे. इसके बाद राजस्व विभाग की टीम ने चार दिन तक जौहर यूनिवर्सिटी में जमीन की पैमाइश की और इसे कब्जे में लेने की कार्रवाई की थी. कार्रवाई के दौरान शत्रु संपत्ति के दायरे में जौहर यूनिवर्सिटी के दो भवन भी आ गए थे. इनको खाली कराने के लिए प्रशासन की तरफ से नोटिस जारी किया गया था. जिसे भवनों पर भी चस्पा किया गया था. नोटिस में सात दिन की मोहलत दी गई थी. 25 जुलाई को जारी किए गए नोटिस की अवधि बृहस्पतिवार को पूरी हो गई.

वही नोटिस की अवधि पूरी होने के बाद अब प्रशासन इन दोनों भवनों को भी सीलिंग की कार्रवाई की.इस दौरान एसडीएम सदर मोनिका सिंह ने बताया कि जौहर विवि में स्थित शत्रु संपत्ति को कब्जे में लेने के आदेश दिए गए थे. इस आदेश के बाद जमीन को कब्जे में लिया गया है, लेकिन जो दो भवन दायरे में आए थे उनको खाली कराने का नोटिस दिया गया था. उसकी अवधि पूरी हो गई है. शनिवार को इस पर भी कब्जा लेकर इन दोनों भवनों की सीलिंग की कार्रवाई की है.https://theleaderhindi.com/saddams-house-burnt-in-bareilly-for-eloping-with-girl-police-attacked/