इस्माइल हनिया की मौत से बौखलाया ईरान , इसराइली सेना ने खोला एक और राज, सुप्रीम लीडर ने दिया ये आदेश

0
60

द लीडर हिंदी : 31 जुलाई की सुबह हमास नेता इस्माइल हानिया की हत्या ईरान की राजधानी तेहरान में कर दी गई थी. जिनकी मौत दुनियाभर में चर्चा में बनी हुई है.इजरायल ने सात अक्तूबर 2023 के हमले का बदला लेते हुए बुधवार को हानिया को मार गिराया. वही हानिया के मारे जाने के बाद ईरान बौखलाया हुआ है. अब ईरान ने इजरायल पर हमले का आदेश दे दिया है. ऐसे में तनाव रुकने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है.बता दें अब इसराइल से युद्ध के लिए इरान भी जंग की तैयार में है. ईरान के सर्वोच्च नेता अयातोल्लाह अली खामेनेई ने इसराइल पर सीधा हमला करने का आदेश दिया है.ईरान के सुप्रीम नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल की इमरजेंसी मीटिंग के बाद खामेनेई ने इस हमले का आदेश दिया. लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, अभी यह साफ नहीं हुआ है कि यह हमला किस तरह का होगा और ईरान कितनी ताकत से इजरायल पर हमला करेगा.

इसी बीच इसराइली की तरफ से एक नई खबर सामने आई है. इसराइली सेना ने बताया है कि हमास मिलिट्री चीफ़ मोहम्मद ज़इफ़ 13 जुलाई को ग़ज़ा में हुई एयर स्ट्राइक के दौरान मारे गए थे. स्ट्राइक के दौरान ज़इफ़ को ख़ान यूनूस के एक कंपाउंड में निशाना बनाया गया था.इसराइली सेना ने उस समय बताया था कि हवाई हमले में एक और हमास कमांडर राफा सलेमेह भी मारे गए थे. हालांकि उस वक्त इसराइली सेना ने ज़इफ़ के मौत की पुष्टि नहीं की थी.इससे पहले बुधवार को हमास ने जानकारी दी थी कि उसके टॉप लीडर इस्माइल हनिया ईरान में हुए एक हमले में मारे गए हैं.

बुधवार को जारी एक बयान में हमास ने कहा कि तेहरान स्थित आवास पर हुए हमले में हनिया और उनके बॉडीगार्ड की हत्या की गई है.हनिया क़तर में रहते थे और लंबे वक़्त से वो ग़ज़ा नहीं गए थे.हमास ने बताया कि हनिया ईरानी राष्ट्रपति मसूद पेज़ेश्कियान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने तेहरान गए थे. समारोह मंगलवार को आयोजित हुआ था.https://theleaderhindi.com/indian-players-showed-their-strength-in-paris-olympics-2024-swapnil-kusale-won-bronze-medal-in-shooting/