India vs Sri Lanka: श्रीलंका को सुपर ओवर में हराकर भारत ने सूपड़ा किया साफ,रिंकू और सूर्यकुमार ने दिखाया कमाल

0
37

द लीडर हिंदी : इनदिनों इंडिया टीम के सितारे काफी बुलंद है. पहले आईसीसी टी20 विश्व कप फिर हारी हुई बाजी पर जीत.भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए टी20 सिरीज के आख़िरी मुक़ाबले में भारत ने श्रीलंका को सुपर ओवर में हराकर सिरीज़ अपने नाम कर लिया है. दोनों देशों के बीच खेले गए इस लो स्कोरिंग रोमांचक मैच में भारत ने जीत हासिल की है. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 137 रन बनाए और श्रीलंका को जीत के लिए 138 रनों का लक्ष्य दिया.

जबाव में श्रीलंका की टीम ने शानदार शुरुआत की. 15 ओवर का खेल ख़त्म होने तक श्रीलंका का स्कोर एक विकेट के नुक़सान पर 110 रन था.ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम की हार लगभग तय है लेकिन 15वें ओवर के बाद खेल ने अपना रुख़ बदल लिया.श्रीलंका की टीम बचे हुए ओवरों सिर्फ़ 27 रन ही बना सकी और सात विकेट गवां दिए.

सूर्यकुमार यादव ने धीमी पिच को देखते हुए 19वां ओवर रिंकू सिंह को दिया.रिंकू ने 19वें ओवर में सिर्फ़ तीन रन देकर दो विकेट झटक लिए. 20वां ओवर ख़ुद कप्तान सूर्य गेंदबाज़ी करने आए, जिन्होंने पाँच रन देकर दो विकेट झटके.नतीज़ा यह रहा है कि दोनों देश के बीच खेला जा रहा यह मैच टाई हो गया.सुपर ओवर में बैटिंग करने उतरी श्रीलंका की टीम महज़ दो रन ही बना पाई. जवाब में बैटिंग करने उतरे भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने पहली ही बॉल पर चौका मारकर मैच जीता दिया.

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज कर मेजबान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया है. भारत ने सूर्यकुमार की कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है. हर तरफ उनकी कप्तानी की जमकर तारीफ हो रही है.भारत हारते-हारते श्रीलंका से जीत हासिल की.