दिल्ली में अवैध कोचिंग सेंटरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश, मेयर शैली ओबेरॉय ने अफसरों के साथ की आपात बैठक

0
46

द लीडर हिंदी : राजधानी दिल्ली के राजेंद्र नगर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मद्देनजर दिल्ली नगर निगम की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने अफसरों के साथ आपात बैठक की. इस दौरान उन्होंने दिल्ली में अवैध कोचिंग सेंटरों के खिलाफ एमसीडी के अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश.वही इस आपात बैठक में एमसीडी आयुक्त, पीडब्ल्यूडी के वरिष्ठ अधिकारी और दिल्ली जल बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया.उन्होंने बताया कि इस घटना के मद्देनजर एक जूनियर इंजीनियर को टर्मिनेट किया गया है, जबकि एक सहायक इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया गया है.

दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाक़े के एक यूपीएससी कोचिंग सेंटर में तीन छात्रों की मौत के बाद प्रशासन सख्ती से अवैध तरीक़े से चल रहे कोचिंग सेंटरों के ख़िलाफ़ कार्रवाई कर रहा है.मेयर शैली ओबेरॉय ने दिल्ली के प्रीत विहार इलाके में एक कोचिंग सेंटर का निरीक्षण करने के बाद उसे सील कर दिया.उन्होंने कहा, “कई कोचिंग सेंटर ग़ैर-कानूनी तरीके से बेसमेंट में चलाए जा रहे हैं. जो एमसीडीके इमारत से जुड़े नियमों का उल्लंघन करते हैं.”शैली ओबेरॉय कहती हैं, “हम सभी कोचिंग सेंटर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने जा रहे हैं. इसके लिए ज़िम्मेदार सभी अधिकारियों पर कार्रवाई होगी.” मेयर ने कहा, “संस्कृति अकैडमी के बेसमेंट में एक कोचिंग सेंटर चल रहा था. ये गैरकानूनी है. एमसीडीके नियमों का पालन नहीं किया गया. एमसीडीएक्शन मोड में है. ऐसे कोचिंग सेंटर सील किए जाएंगे. पूरी दिल्ली में और अधिक कार्रवाई होगी.”

विकास दिव्यकीर्ति का Drishti IAS Coaching सील
इसी बीच देश के जाने-माने विकास दिव्यकीर्ति के दृष्टि आईएएस कोचिंग सेंटर को भी सील कर दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, Drishti IAS Coaching सेंटर नेहरू विहार स्थित वर्धमान मॉल के बेसमेंट में चलाया जा रहा था, जहां सैकड़ों छात्र तैयारी के लिए जाते.https://theleaderhindi.com/manu-bhakar-created-history-in-paris-olympics-2024-became-the-first-indian-female-player-to-win-two-medals-in-the-same-olympics/