झारखंड में मुंबई-हावड़ा मेल हादसे में दो लोगों की मौत, करीब 20 लोग घायल

0
53

द लीडर हिंदी : झारखंड के सरायकेला-खरसावां ज़िले में मंगलवार की सुबह रेल हादसा हो गया है.हावड़ा से मुंबई जा रही ट्रेन के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है और 20 लोग घायल हुए हैं.कुल घायलों में पांच लोगों को हल्की चोटें आई हैं और उनका घटनास्थल पर ही इलाज कर दिया गया. हालांकि, कुछ यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.वही रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत में इन मौतों की पुष्टि की है. रेल अधिकारियों का कहना है कि राहत और बचाव का काम जारी है.बतादें हावड़ा से सोमवार रात को निकली यह ट्रेन मंगलवार तड़के ही हादसे का शिकार हुई. चक्रधरपुर रेलवे संभाग के पीआरओ ने बताया कि यात्रियों को रवाना करने के लिए ट्रेन का इंतजाम किया जा रहा है. एक प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि यह रेल दुर्घटना सरायकेला-खरसावां जिले के खरसावां प्रखंड के पोटोबेडा में हुई. दक्षिण-पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि इस घटनास्थल के करीब ही एक मालगाड़ी भी पटरी से उतर गई. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि यह घटनाएं एक ही समय पर हुईं या अलग-अलग समय पर हुई.

हादसे पर ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया
वही इस हादसे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रतिक्रिया दी है.ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया पर लिखा, ”एक और घातक रेल दुर्घटना! मुंबई-हावड़ा मेल आज सुबह झारखंड के चक्रधरपुर मंडल में पटरी से उतर गई, जिसके कारण कई लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं.”इसके साथ ही ममता लिखती हैं, ” मैं गंभीरता के साथ पूछना चाहती हूं कि ये कैसी शासन व्यवस्था है? लगभग हर हफ्ते बुरे सपनों का ये सिलसिला, रेल की पटरियों पर मौत और लोगों का घायल होना… इसे कब तक बर्दाश्त किया जाए? क्या भारत सरकार की इस बेरहमी का कोई अंत नहीं?!”उन्होंने लिखा, ”मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं.”https://theleaderhindi.com/85-year-old-woman-raped-and-died-in-bareilly/

मिली जानकारी के मुताबीक रेलवे ने मृतकों के परिजनों को अनुग्रह राशि के तौर पर 10-10 लाख रुपये देने की घोषणा की है. वहीं घायलों को मुआवजे के तौर पर 5-5 लाख रुपये दिए जाएंगे.