जानिए कांग्रेस ने किसको बनाया लोकसभा में पार्टी का उपनेता, किसको सौंपी सचेतक-मुख्य सचेतक की जिम्मेदारी?

0
52

द लीडर हिंदी : कांग्रेस ने रविवार को बड़ा फैसला लिया. पार्टी ने अपने तेजतर्रार असम की कलियाबोर सीट से सांसद गौरव गोगोई को लोकसभा सदन में कांग्रेस का उपनेता नियुक्त किया है.वही वहीं, आठ बार के सांसद कोडिकुन्निल सुरेश को मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया. सांसद मनिकम टैगोर और डॉ. एमडी जावेद को सचेतक नियुक्त किया गया. कांग्रेस पार्टी के महासचिव और सांसद केसी वेणुगोपाल ने अपने एक एक्स पोस्ट के ज़रिए इसकी जानकारी दी.वही वेणुगोपाल ने अपनी पोस्ट में लिखा, “कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के लिए उपनेता, मुख्य सचेतक (चीफ़ व्हिप) और दो सचेतकों (व्हिप) के बारे में सूचित किया है.

वही वेणुगोपाल ने नए नियुक्त पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा, “सदन में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के मार्गदर्शन में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की पार्टियां लोकसभा में लोगों के मुद्दे को पूरी ऊर्जा के साथ उठाएंगी.” आपको बता दें कि गौरव गोगोई असम की जोरहाट सीट से लोकसभा सांसद हैं. उन्होंने 1,44,393 वोटों के भारी अंतर से चुनाव जीता है. गौरव गोगोई कई बार कांग्रेस की तरफ से संसद में पार्टी की तरफ से बहसों में शामिल होते हैं. आपको बताते चले कि इससे पहले, पार्टी ने राहुल गांधी को विपक्ष के नेता के रूप में नामित किया था। जिन्हें बाद में इस पद पर नियुक्त किया गया.

वही केसी वेणुगोपाल ने बताया कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के निर्देशन में कांग्रेस और इंडी गठबंधन के अन्य दल लोकसभा में लोगों के मुद्दों को पूरी उर्जा के साथ उठाएंगे.लोकसभा में चुनाव के बाद संसद में विपक्ष काफी मजबूती के साथ बैठा है. जो लगातार पक्ष को घेरता नजर आता है. अपनी पार्टी को और मजबूत बनाते हुए कांग्रेस ने एक और बड़ा फैसला लिया.