सीएम केजरीवाल को अभी राहत नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हम पहले हाई कोर्ट के फैसले का इंतजार करेंगे

0
58

द लीडर हिंदी: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें अभी कम होने का नाम नहीं ले रही है. उनकी रिहाई पर लगातार अड़ंगे लगाए जा रहे है.एक बार फिर दिल्ली हाई कोर्ट के ज़मानत पर रोक लगाने के फैसले के ख़िलाफ़ सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई की. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हाई कोर्ट का फैसला मंगलवार को आने वाला है. और हम पहले हाई कोर्ट के फैसले का इंतजार करेंगे.

अरविंद केजरीवाल के वकील ऋषिकेश कुमार ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले में बुधवार को सुनवाई करेगा.बता दें शुक्रवार शाम राऊज़ अवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को ज़मानत दे दी थी. जिसके ख़िलाफ़ ईडी ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की.दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिली ज़मानत पर लंबी सुनवाई के बाद अपना फ़ैसला 2-3 दिनों के लिए रिज़र्व रख लिया है.

अदालत ने इससे पहले राऊज़ एवेन्यू कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को मिली ज़मानत पर रोक लगा दी थी.हाई कोर्ट के जमानत पर रोक लगाने के फैसले के ख़िलाफ़ अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे.अरविंद केजरीवाल को कथित शराब नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मार्च में गिरफ़्तार किया था.सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को आम चुनावों के दौरान प्रचार के लिए अंतरिम ज़मानत दी थी. ज़मानत अवधि 2 जून को समाप्त हो गई थी और केजरीवाल को फिर से तिहाड़ जेल जाना पड़ा था.https://theleaderhindi.com/serious-allegations-against-a-mufti-in-bareilly-and-crowd-in-support-read-news/