इंडिया गठबंधन सरकार बनाने की तैयारी में है, या फिर…आज शाम तय होगा

0
41

द लीडर हिंदी: देश में एक बार फिर कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद शानदार परफॉर्मेंस से INDIA गठबंधन गदगद है.भले ही लोकसभा चुनाव के नतीजों में एनडीए ने सरकार बना ली है. लेकिन असली जश्न INDIA ब्लॉक मना रहा है. जिसको लेकर आगे की रणनीति तय करने के लिए आज शाम मीटिंग करने वाला है. मीटिंग में तय किया जाएगा कि गठबंधन विपक्ष में बैठेगा या सरकार बनाने की कवायद करेगा.

जनता की नजरे गठबंधन के फैसले पर टिकी हुई है.क्योकि इस कांटे की टक्कर के बीच कुछ ही हो सकता है.पल में सरकार बदल सकती है.बतादें आगे की राजनीति की रणनीति तैयार करने के लिये INDIA दलों की यह मीटिंग कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर होगी. इस मीटिंग के अलावा एक मीटिंग कांग्रेस पार्टी की भी होगी. इसमें यह तय होगा कि गठबंधन के नेताओं के साथ होने वाली मीटिंग में क्या रुख अपनाना है.

वही कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने मंगलवार को नतीजों के बाद कहा था कि हम आगे की रणनीति मीटिंग के बाद ही बताएंगे. अगर पूरी स्ट्रैटजी अभी बता दी, तो मोदी जी होशियार हो जाएंगे. वहीं, राहुल गांधी ने भी कहा था कि विपक्ष में बैठने या सरकार बनाने का फैसला मीटिंग में ही होगा.दरअसल, नतीजों में गठबंधन को कुल 204 सीटें मिली हैं.सरकार बनाने के लिए गठबंधन को 272 सांसदों का समर्थन चाहिए. ऐसे में बहुमत के लिए उसे मौजूदा सीट शेयरिंग से बाहर भी पार्टनर खोजने होंगे.

वही ममता बनर्जी की TMC के 29 सांसदों के अलावा TDP और JDU के समर्थन की भी गठबंधन को जरूरत होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन पार्टियों को गठबंधन में शामिल करना है या नहीं, इस पर भी आज मीटिंग में चर्चा होगी.https://theleaderhindi.com/this-muslim-leader-is-ready-to-stop-pm-modi-from-becoming-the-prime-minister-said-i-will-do-anything-but/