बरेली : ताजुश्शरिया के चाहने वालों पर FIR कराने पहुंचे मुमताज़ सक़लैनी

0
68

द लीडर हिंदी: उत्तर प्रदेश के जिला बरेली में ताजुश्शरिया उर्स के दौरान डीजे बजाने पर एतराज़ जताया गया है. यहां मुमताज़ सक़लैनी ताजुश्शरिया के चाहने वालों पर FIR कराने पहुंचे. सुबह एसएसपी दफ़्तर में पहुंचकर मुमताज़ सक़लैनी ने लिखित शिकायत दी.इस दौरान मुमताज़ सक़लैनी ने कहा कि मुझ पर FIR तो इन पर क्यों नहीं.जब डीजे बजाना नाजायज है तो फिर ये क्यों बजा रहे हैं.बतादें रज़वियों ने मुमताज़ सक़लैनी पर 3 मुक़दमे दर्ज कराए हैं. यह कहकर कि आला हज़रत की शान में ग़ुस्ताख़ी की. एक मुक़दमा डीजे की हिमायत करने पर तब दर्ज हुआ था, जब ईदमिलादुन्नबी पर दरगाह के उलमा की तरफ़ से डीजे को नाजायज़ क़रार दे दिया गया था. तब जुलूस-ए-मुहम्मदी में आने वाली अंजुमनों के लिए डीजे पर बैन कर दिया गया. जिसके चलते आज ताजुश्शरिया के चाहने वालों पर मुमताज़ सक़लैनी FIR कराने पहुंचे.

कोहाड़ापीर के रहने वाले मुमताज़ सक़लैनी ने डीजे की हिमायत करते हुए प्रशासन से इजाज़त देने की मांग की थी, कहा था-जब शासन या प्रशासन की डीजे पर पाबंदी नहीं है तो यह कौन होते हैं, डीजे वाली अंजुमनों को जुलूस में शामिल नहीं होने का एलान करने वाले. पुलिस ने इसे भड़काने वाली बात मानकर मुक़दमा दर्ज कर लिया था. अब मुमताज़ सक़लैनी का कहना है कि डीजे जुलूस में नाजायज़ था तो अब उर्स-ए-अज़हरी में जायज़ कैसे हो गया. इसे लेकर ही वो एसएसपी दफ़्तर पहुंचे थे. वहां लिखित शिकायत देकर मांग की है कि जब डीजे के लिए मुझपर मुक़दमा हुआ तो अब उर्स में चादरों के जुलूस डीजे के साथ ले जाने वालों पर भी मुक़दमा दर्ज किया जाना चाहिए. बतौर सुबूत मीडिया को मुमताज़ सक़लैनी ने ताजुश्शरिया के उर्स में डीजे के साथ जा रहे चादरों के जुलूस का वीडियो भी उपलब्ध कराया है.

https://theleaderhindi.com/iranian-president-ibrahim-al-raisi-dies-in-helicopter-accident-pm-modi-and-foreign-minister-jaishankar-expressed-grief/