बरेली से लेकर उत्तराखंड तक हाई अलर्ट, मौलाना तौकीर रज़ा का जेल भरो आंदोलन

0
72

द लीडर हिंदी : उत्तर प्रदेश के जिला बरेली में आज आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा की तरफ से घोषित जेल भरो आंदोलन है. जेल भरो आंदोलन के लिए मौलाना तौकीर रजा खां की पार्टी आईएमसी की तैयारियां पूरी कर ली हैं. गुरुवार को पार्टी कार्यालय पर सामूहिक गिरफ्तारी देने के लिए रणनीति तय की गई.जुमे की नमाज के बाद IMC चीफ मौलाना तौकीर रजा खान गिरफ्तारी देंगे.

जेल भरो आंदोलन को देखते हुए पुलिस ने पूरे शहरभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है.बता दें लोकसभा चुनावों से पहले यूपी में राजनीति के नए-नए मुद्दे उठाए जाने लगे हैं. अब राजनीति के मंच पूरी तरह सजने लगे हैं. इसी के चलते बरेली में आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान ने जेल भरो आंदोलन का आह्वान किया है. मौलाना के इस आह्वान के बाद पुलिस और प्रशासन भी सतर्क हो गया है. और पुलिस ने शहरभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

बता दें आईएमसी नेता मौलाना तौकीर रजा ने ऐलान किया है कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद इस्लामिया मैदान में सुरक्षा व्यवस्था को अभेद्य किया जाएगा. 1400 पुलिसकर्मियों को इस्लामिया मैदान में तैनात किया गया है. चारों तरफ से बैरिकेडिंग लगा दी गई है.

आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां के एलान के बाद पुलिस एहतियाती कदम उठा रही है.वही शुक्रवार को मौलाना नेसामूहिक गिरफ्तारी देने का एलान किया है. जिसके चलते पुलिस-प्रशासन ने प्रस्तावित कार्यक्रम को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं.

बता दें देश में लगातार मुसलमानों के खिलाफ नफरत का माहौल बन रहा है.ये आरोप लगाया जा रहा है. जिसको लेकर आईएमसी (इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल प्रमुख) मौलाना तौकीर रजा शुक्रवार को बरेली के इस्लामिया इंटर कॉलेज के मैदान में पहुंचकर गिरफ्तारी देने पर अड़े हुए हैं.

संगठन के मीडिया प्रभारी की ओर से लोगों से यहां पहुंचने का आह्वान किया गया है. दूसरी तरफ पुलिस-प्रशासन ने प्रस्तावित कार्यक्रम को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं. इस्लामिया मैदान को सील कर दिया गया है. पीएसी व आरएएफ की भी तैनाती की गई है. वही शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस को तैनात किया गया है. किसी तरह शहर के हालात ना बिगड़े. जहां बरेली में मौलाना तौकीर रजा की गिरफ्तारी को लेकर गहमा गहमी है.

वही ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला हल्द्वानी में. जहां अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत हल्द्वानी में भड़की हिंसा और उसके बाद पुलिसकर्मियों एवं प्रशासन की टीम को घेरकर जलाने के प्रयास के बाद से माहौल गरमाया हुआ है. उत्तराखंड पहले से हाई अलर्ट पर है.तो वहीं, मौलाना तौकीर रजा के ऐलान के बाद उत्तराखंड से लेकर बरेली तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

मस्जिदों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था चौकस की गई है. बरेली के इस्लामिया मैदान में 6 एएसपी और 12 सीओ की तैनाती की गई है. और 50 इंस्पेक्टर और 150 दारोगा की भी तैनाती वहां की गई है. किसी भी प्रकार की आपात स्थिति से निपटने के लिए चार कंपनी पीएसी और एक कंपनी आरएएफ की तैनाती बरेली पुलिस प्रशासन ने की है.ज्ञानवापी को लेकर तौकीर रजा ने जेल भरो आंदोलन छेड़ा है.