नए कानून के तहत बारादरी थाने में दर्ज हुआ पहला केस ,एडीजी बोले- आज दिन ऐतिहासिक

0
15

द लीडर हिंदी: आज से तीन नए कानून भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, भारतीय न्याय संहिता और भारतीय साक्ष्य अधिनियम लागू हो गए. नए कानून के तहत जोन में पहला मुकदमा अमरोहा तो बरेली में पहला मुकदमा बारादरी थाने में दर्ज किया गया. इस मौके पर सभी पुलिस थानों में नए कानून के स्वागत में कार्यक्रम आयोजित किए गए. इसमें इलाके के गणमान्य लोगों को नए कानूनों की जानकारी दी गई. कोतवाली में आयोजित कार्यक्रम में एडीजी बरेली जोन रमित शर्मा भी शामिल हुए. इस दौरान एडीजी ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है क्योंकि तीन नए कानून अस्तित्व में आ गए हैं. इससे लोगों को तय समय में न्याय मिलना आसान होगा.

इसमें नई भारतीय परिस्थितियों के अनुसार कानूनों में परिवर्तन किया गया है. जनता को नए कानूनों की जानकारी देने के लिए ऐसे ही कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. निदेशक अभियोजन अवधेश पांडेय और एडीजी ने नए कानूनों को लेकर जानकारी दी.

वही बरेली में भारतीय न्याय संहिता कानून के तहत दर्ज पहले मुकदमे की बात करें तो यह पीलीभीत निवासी सुशील कुमार की ओर से डोहरा रोड स्थित अपोलो अस्पताल से एक माह के बच्चे के गायब होने काे लेकर बारादरी थाने में दर्ज कराया गया है. मुकदमे के मुताबिक, सुशील कुमार ने 22 दिन के बेटे को चार दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया था. नवजात को मशीन में रखा गया था. रविवार देर रात वो अचानक मशीन से गायब हो गया. पुलिस मामले में परिजनों और अस्पताल प्रबंधन से पूछताछ कर रही है.