दिल्ली IGI एयरपोर्ट के बाद अब राजकोट में बड़ा हादसा, हवाई अड्‌डे की छत का बड़ा हिस्सा बारिश में गिरा

0
5

द लीडर हिंदी: राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की छत (कैनोपी) का एक हिस्सा शुक्रवार को गिर गया. जिसके बाद ऐसी ही एक घटना शनिवार को देखने को मिली है. आज दोपहर गुजरात के राजकोट एयरपोर्ट के बाहर भारी बारिश के बाद कैनोपी का एक हिस्सा ढह गया.इस दुर्घटना में किसी के घायल होने की कोई ख़बर नहीं है. और मरम्मत का काम जारी है. दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 के बाहर शुक्रवार को छत गिरने से एक शख़्स की मौत हो गई थी. इसके बाद से टर्मिनल-1 से उड़ानों का परिचालन नहीं हो रहा है .

वही राजकोट के हीरासर में बने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की कैनोपी का एक बड़ा हिस्सा बारिश में टूटकर नीचे गिर गया. बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट टर्मिनल के बाहर पैसेंजर पिकअप और ड्रॉप एरिया में कैनोपी (छतरी) गिर गई. बता दें जुलाई 2023 में इसका लोकार्पण हुआ था. गनीमत रही की हादसे के वक्त वहां कोई मौजूद नहीं था. वरना दिल्ली जैसा हादसा हो सकता था. मिली जानकारी के मुताबीक नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, छत पर भरे पानी को बाहर निकालने के लिए रखरखाव कार्य के दौरान यह ढह गई.

घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. वही मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है.आपको बतादें एक दिन पहले दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल एक की छत गिर गई थी. इसमें एक व्यक्ति की मौत होने के साथ चार अन्य घायल हो गए थे. हीरासर में बने राजकोट के नए एयरपोर्ट का उद्घाटन पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था.