कुवैत अग्निकांड: 45 भारतीयों के शव कोच्चि लाए गए, केरल के सीएम ने दी एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि

0
53

द लीडर हिंदी: कुवैत अग्निकांड में अपनी जान गंवाने वाले 45 भारतीयों के शव भारत पहुंच गए है.भारतीय वायुसेना का स्पेशल एयरक्राफ्ट शव लेकर केरल के कोच्चि एयरपोर्ट पर लैंड हुआ.जिसके बाद केरल के CM विजयन ने एयरपोर्ट पर उन्हें श्रद्धांजलि दी.बता दें कुवैत के मंगाफ में बुधवार (12 जून) को लगी भीषण आग में मारे गए 45 भारतीयों के शव लेकर भारतीय वायुसेना का स्पेशल एयरक्राफ्ट भारत पहुंचा है.

यह केरल के कोच्चि एयरपोर्ट पर लैंड हुआ, क्योंकि मृतकों में सबसे ज्यादा 23 लोग केरल के हैं. इसके बाद एयरक्राफ्ट दिल्ली जाएगा. जान गंवाने वाले अन्य 22 लोगों में तमिलनाडु के 7, आंध्र-उत्तर प्रदेश के 3-3 और बिहार, ओडिशा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, झारखंड, हरियाणा, पंजाब और पश्चिम बंगाल के 1-1 लोग हैं. एक मृतक किस राज्य का है. इसकी जानकारी अब तक नहीं मिली है.

हादसे के बाद भारत के विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह कुवैत गए थे.उन्होंने 5 अस्पतालों का दौरा किया, जहां घायल भारतीयों का इलाज किया जा रहा है. कीर्तिवर्धन सिंह आज उसी एयरक्राफ्ट से वापस लौटे हैं. जिनसे शवों को लाया गया है. कुवैत के मंगाफ शहर की एक बिल्डिंग में 12 जून को लगी आग में कुल 49 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हैं. इनमें से 48 शवों की DNA टेस्ट के जरिए पहचान की गई, जिसमें 45 भारतीय निकले, जबकि 3 फिलिपींस के हैं. हालांकि, पहले मृतकों में नेपाल, पाकिस्तान और मिस्र के नागरिक होने की बात भी कही जा रही थी.https://theleaderhindi.com/summer-season-extended-in-schools-in-up-schools-will-remain-closed-for-children-till-june-28/