डोईवाला में गरजे नरेश टिकैत, टोल प्लाजा फ्री कराया

0
165

 

द लीडर डोईवाला, देहरादून।
भाकियू नेता नरेश टिकैत के नेतृत्व में रविवार को डोईवाला पहुंचे किसान नेताओं ने केंद्र को तीन कानून वापस न लेने पर गंभीर नतीजे की चेतवानी दी। काफी हंगामे के बाद भाकियू ने लच्छीवाला टोल प्लाजा फ्री करवा दिया।
लच्छीवाला में पहले रैली में जा रहे यूकेडी कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया बाद में भाकियू ने मोर्चा लगा दिया। इसके बाद रैली में आने जाने वालों से टैक्स वसूली नहीं हुई। हरिद्वार के बहादराबाद में भी टोल प्लाजा पर टेक्स को लेकर हंगामा हुआ। तोड़फोड़ भी हुई बाद मेंंन पुलिस ने मामला शांत कराया।


रामलीला ग्राउंड की महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने उत्तराखंड, हरियाणा और हिमाचल के किसानों की महारैली में कहा कि किसान अपनी मांग से डिगने वाले नहीं । संयुक्त किसान मोर्चा जो निर्णय लेगा सारे किसान उसी के साथ हैं सरकार की तरफ से उन्हें कई प्रकार के ऑफर आ रहे हैं लेकिन किसान फिसलने वाले नहीं। भाजपा के जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं का सामाजिक बहिष्कार शुरू हो गया है केंद्र की पूर्ण बहुमत की सरकार में सरकार ही कैद है।

नरेश टिकैत न कहा कि वर्ष 2013 में इस सरकार में दंगे कराए थे जिसमें बहुत लोग इनकी चाल में फंस गए थे लेकिन अब वह सब कुछ समझते हैं ।
हरियाणा के किसान नेता अभिमन्यु कोहार ने कहा कि किसानों की लड़ाई मान सम्मान की लड़ाई है और वह सिर कलम कराने के लिए भी तैयार हैं। दो दर्जन से ज्यादा किसान नेताओं ने विचार रखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here