इंडो-नेपाल बार्डर से सटे गांवों के ग्रामीणों से संवाद करेंगी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, तीन दिन रूकेंगी पीलीभीत

0
66

THE HINDI LEADER। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आज तराई के सीमावर्ती इलाकों के दौरे पर पीलीभीत पहुंच रही हैं। भारत नेपाल सीमा से सटे नौजल्हा समेेत अन्य गांवों में राज्यपाल आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से संवाद करेंगी। राज्यपाल के पीलीभीत पहुंचने से पहले पुलिस व प्रशासन ने महामहिम की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। दौरे से पहले तमाम सुरक्षा एजेंसियां हेलीपैड की सघन चेकिंग में जुटी हैं।

governer visit pbt

राज्यपाल पटेल तीन दिनों तक पीलीभीत में ठहरेंगी। आज सोमवार दोपहर 2 बजकर 50 मिनट पर राज्यपाल का हेलीकाप्टर पीलीभीत पुलिस लाइन के हैलीपैड पर लैंड करेगा। यहां से कार द्वारा राज्यपाल पीलीभीत टाइगर रिजर्व में स्थित वाइफरकेशन गेस्ट हाउस पहुंचेंगी। वाइफरकेशन रात्रि विश्राम के बाद मंगलवार को नेपाल सीमा से सटे गांव नौजल्हा में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व ग्रामीणों से संवाद करेंगी।

मंगलवार की रात्रि राज्यपाल चूका बीच पर रात्रि विश्राम करेंगी। बुधवार को राज्यपाल अन्य गांवों के ग्रामीणों से भी वार्ता संवाद करेंगी। वाइफरकेशन पर अफसरों के साथ बैठक करने का भी राज्यपाल का कार्यक्रम है। जिसके बाद बुधवार को राज्यपाल वापस राजधानी लखनऊ के लिए रवाना होंगी।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। राज्यपाल की सुरक्षा की कमान पीलीभीत पुलिस के 650 जवान संभालेंगे। सात सीओ, 25 इंस्पेक्टर 81 दरोगाओं समेत छह सौ से अधिक जवान राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। महामहिम के आगमन से पहले ही अफसरों ने सभी इंतजामों को दुरूस्त कर लिया लिया था। तैयारियों का जायजा लेेने के लिए दो दिन पहले ही बरेली मंडल की कमिश्नर संयुक्ता समद्​दार ने भी पीलीभीत जिले का दौरा िकिया था।