खड़गे के कुत्ते वाले बयान पर राज्यसभा में हंगामा, बीजेपी कर रही बयान की घोर निंदा

0
40

द लीडर हिन्दी: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन के बयान पर संसद में जमकर हंगामा मचा हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को राजस्थान के अलवर में कहा था कि दिया कि आजादी की लड़ाई में कांग्रेस के कई नेताओं ने अपनी जान दी, लेकिन बीजेपी वालों के घर में आजादी की लड़ाई में एक कुत्ता भी नहीं मरा। मल्लिकार्जुन के इस विवादित बयान बीजेपी नेताओं ने उनको आड़े हाथों लिया है।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने कहा कि खड़गे ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है। उनके इस अभद्र बयान की घोर निंदा करता हूं। वहीं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि ये डुप्लीकेट कांग्रेस है। ये सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी जी की कांग्रेस नहीं है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वो अपने शब्दों पर कायम हैं।

इस मुद्​दे पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इतना नीचे गिर सकते हैं। इस तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी कर सकते हैं। उन्हें एक राजनीति दल के नेता के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को समझना चाहिए। हम दुश्मन नहीं, प्रतिद्वंदी हैं। यह अरुचिकर, दुर्भाग्यपूर्ण और अनावश्यक है। कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान के बाद हमलावर हो गई है।

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि खरगे साहब की पार्टी सबको कुत्ता समझती है। मेरे नाना करीब पांच साल तक जेल में रहे और कांग्रेस में थे। कांग्रेस ने आज तक सबको कुत्ता समझा है। राज्यसभा में खड़गे के इस बयान पर जवाब मांगा गया है। बीजेपी नेताओं और खड़गे के बीच बहस छिड़ी हुई है। बीजेपी के नेता मल्लिकार्जुन के इस बयान पर हमलावर हो गए है। बीजेपी इस बयान को अपनी साख का मुद्​दा बना लिया है। फिलहाल खड़गे से माफी मांगने की बात की जा रही है। लेकिन खड़गे अपने इस बयान पर अडिग हैं।

ये भी पढ़े:

खड़गे के कुत्ते वाले बयान पर राज्यसभा में हंगामा, बीजेपी कर रही बयान की घोर निंदा