कर्नाटक विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के लगे नारे, बीजेपी हुई हमलावर, कांग्रेस दी ये सफाई

0
35

द लीडर हिंदी : कर्नाटक विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे को लेकर राजनीति की दुनिया में घमासान शुरू हो गया है. कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने आ गई है.दरअसल कर्नाटक में नासिर हुसैन राज्यसभा चुनाव जीते तो विधानसभा में जीत का जश्न मनाया गया. वही जीत को लेकर नारेबाजी भी हुई. लेकिन इस नारेबाजी को बीजेपी ने राजनीतिक रूप दे दिया.

बीजेपी का आरोप लगाते हुए कहा कि जीत के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद नारे लगे.लेकिन कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे झूठ बताया. कहा- पाकिस्तान नहीं नासिर साब जिंदाबाद हुआ. बता दें कर्नाटक राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत हुई. लेकिन जीत के बाद पाकिस्तान समर्थक नारे लगने का मामला बन गया. इसे लेकर भाजपा लगातार कांग्रेस से स्पष्टीकरण क मांग कर रही है. बंगलूरू में विधान सौधा के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन भी किया.

बता दें विधान सौधा में कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के आरोप में सैयद नसीर हुसैन और उनके समर्थकों के खिलाफ कर्नाटक बीजेपी द्वारा दर्ज की गई शिकायत पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, “सिर्फ बीजेपी ही नहीं मीडिया के द्वारा भी इस तरह के आरोप लगाए गए हैं कि किसी व्यक्ति के द्वारा ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए हैं. ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

प्रतिक्रिया आना शुरू
वही बीजेपी द्वारा स्पष्टीकरण की मांग करने और पर कांग्रेस नेता प्रियांक खरगे ने कहा, बीजेपी अपनी हार के बाद हताश है.ऑडियो में ऐसा कुछ नहीं पाया गया है. पार्टी ने ऑडियो फॉरेंसिक कराया है, जिसमें कुछ नहीं पाया गया.उसकी रिपोर्ट आ जाएगी. हम एक औपचारिक वक्तव्य भी जारी करेंगे.

इस मामले पर कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर यूदी खादर ने कहा, “हम इसकी निंदा करते हैं. इसपर कार्रवाई होनी चाहिए. यह स्पीकर के परिसर से बाहर है, इसलिए मैं मुख्यमंत्री और गृह मंत्री से इसपर जांच कराने के लिए चर्चा करूंगा. मेरी सभी पार्टियो से अनुरोध है कि वे राजनीतिकरण छोड़कर आपस में एकता दिखाएं। आरोपी को पकड़ लिया जाएगा. पार्टियों में एकता नहीं होने से इन तत्वों को बढ़ावा मिलता है.

वही कर्नाटक के मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा, “अगर सच में ऐसा कुछ हुआ है तो इस पर कार्रवाई होनी चाहिए. इस तरह की किसी बात का समर्थन करने का कोई सवाल ही नहीं है. हमें कुछ नहीं मालूम क्योंकि इसपर एक वीडियो भी है.वही बीजेपी इसे एक गंभीर मुद्दा बना रही है.कोई भी इसका समर्थन नहीं करेगा.अगर ऐसा कुछ हुआ है तो इसपर कार्रवाई होगी.

नसीर  हुसैन ने दी अपनी सफाई
बता दें नारेबाजी के बवाल के बीच नसीर हुसैन ने एक वीडियो ‘एक्स’ पर शेयर कर सफाई दी है. उन्होंने शेयर किए गए एक वीडियो पोस्ट में नासीर हुसैन ने कहा, “आज, जब हमारी पार्टी के कुछ समर्थक और कार्यकर्ता और कुछ लोग तीन उम्मीदवारों की जीत का जश्न मना रहे थे, मैं वहां उनके बीच में था और फिर बहुत सारे नारे लगे जैसे ‘ कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा ‘नसीर हुसैन जिंदाबाद’, ‘नसीर खान जिंदाबाद’, ‘नसीर साहब जिंदाबाद’ और ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद’ के नारे लगाए जा रहे थे.

पढ़ें-https://theleaderhindi.com/played-with-congress-in-himachal-vikramaditya-singh-resigned-from-the-post-of-minister-gave-warning/

जानिए पूरा मामला
गौरतलब है मंगलवार को कर्नाटक की चार सीटों पर हुए राज्यसभा चुनाव के नतीजों में तीन सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है, जबकि एक सीट बीजेपी के खाते में गई. तो कर्नाटक में कांग्रेस के तीनों उम्मीदवार अजय माकन, डॉ. सैयद नसीर हुसैन और जीसी चन्द्रशेखर 47, 46 और 46 वोटों से जीते. हालांकि, अब जीत के जश्न को लेकर अब बवाल मच गया है. दरअसल, बीेजेपी ने एक वीडियो साझा किया है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के कुछ ही देर बाद सैयद नसीर हुसैन के समर्थकों को विधान सौध (विधानसभा) के अंदर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते हुए सुना गया है.