लखनऊ से पकड़ गए आतंकियों का कानपुर कनेक्शन, चमनगंज से खरीदा था असलहा

0
288

द लीडर हिंदी, कानपुर। अलकायदा समर्थित गज़वातुल हिंद के आतंकवादियों को लखनऊ से पकड़ने के बाद उनका कानपुर कनेक्शन सामने आया था. आतंकी मिनहाज और मुशीर के साथ पूछताछ के दौरान यह बात सामने निकल कर के आई थी कि, कानपुर के चमनगंज से इन लोगों ने असलहा को खरीदा था.

यह भी पढ़ें: जम्मू में डोगरा फ्रंट के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पाक की साजिशों पर संसद में चर्चा कराने की मांग

एटीएस जल्द कानपुर में छापेमारी करेगी

इसके बाद से यह तय माना जा रहा था कि, एटीएस की टीम जल्द कानपुर में छापेमारी करेगी. हमारे सूत्रों के मुताबिक, एटीएस की टीम ने कानपुर शहर में 3 घंटे सर्च ऑपरेशन चलाया और चमनगंज समेत तीन जगहों पर रेड मारी.

आफाक की तलाश में एटीएस

एटीएस की टीम को शकील की निशानदेही पर संदिग्ध आफ़ाक़ की तलाश थी, लेकिन आफाक एटीएस के हत्थे नहीं चढ़ पाया. एटीएस तीन आरोपितों को लखनऊ से लेकर कानपुर आई थी. मिनहाज मुशीर के बाद एटीएस ने उनके साथियों मोहम्मद मुस्तकीम लइक और शकील को गिरफ्तार किया था. इन्होंने आरोपितों को पिस्टल सप्लाई की थी.

यह भी पढ़ें:  आज़म ख़ान को लेकर एएमयू के छात्रनेता फरहान जुबेरी से जानिए एआइएमआइएम का गुप्त एजेंडा

यह पिस्टल उसने कानपुर में एक अन्य संदिग्ध आफ़ाक़ की मदद से ली थी. इसी को खोजने के लिए टीम कानपुर आई थी. लखनऊ से आने के बाद टीम ने सीधे पेचबाग, नाला रोड और नई सड़क पर छापेमारी की.

कानपुर से खरीदा था असलहा

ऐसी संभावना पहले से ही थी कि, इनके और पकड़े गए साथियों के साथ कानपुर में ATS छापेमारी कर सकती है. एटीएस ने लखनऊ में 11 जुलाई को गजवातुल संगठन से जुड़े आतंकी मिनहाज और मुशीर को गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें:  यूपी चुनाव में बीजेपी की अपने सभी दिग्गजों को चुनाव लड़ाने की तैयारी,जानिए किस सीट पर किसकी दावेदारी

तफ्तीश में खुलासा हुआ था कि, इन दोनों ने शकील नाम के शख्स की मदद से कानपुर के चमनगंज इलाके से असलहा कारतूस और चाकू खरीदे थे. 14 जुलाई को एटीएस ने दोबारा कार्रवाई करते हुए शकील के साथ मोहम्मद मोहित और मुस्तकीम को गिरफ्तार कर पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया था.

लइक से पूछाताछ जारी

उसके साथ ही लइक का भी नाम पूछताछ में सामने आया था. हालांकि लइक से पूछताछ अभी भी जारी है और उसकी भूमिका की तलाश की जा रही है. सूत्रों की मानें तो ATS के हाथ आफाक नहीं लगा उसके परिचितों और रिश्तेदारों से कई घंटे तक पूछताछ भी की गई है.

यह भी पढ़ें:  जातीय जनगणना को लेकर केंद्र के फैसले के विरोध में CM नीतीश, कही ये बात ?

एटीएस सूत्रों की माने तो आफाक की लोकेशन दक्षिण भारत के एक प्रमुख शहर में मिल रही है. जिससे संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में वो एटीएस की गिरफ्त में होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here