केजरीवाल की रात ED की लॉकअप में कटी, हिरासत में आतिशी, आज PMLA कोर्ट में भी पेशी

0
23

द लीडर हिंदी : लंबी आंख मिचौली के बाद आखिरकार दिल्ली सीएम फंस ही गए. शराब नीति केस में अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च देर रात CM आवास से ED ने गिरफ्तार कर लिया. ED की टीम उन्हें 10वां समन देने आई थी.गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल को ED अपने दफ्तर ले गई. RML अस्पताल से पहुंची डॉक्टरों की टीम ने उनका मेडिकल किया.केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद (आप) आज देशभर में प्रदर्शन करने वाली है.ईडी केजरीवाल को आज PMLA कोर्ट में पेश करेगी.

बता दें सीएम केजरीवाल को गिरफ्तारी का डर था. जिसकी वजह से ईडी द्वारा भेजा जा रहे समन को वो नजर अंदाज कर रहे थे. लेकिन कल देर रात केजरीवाल ईडी के हत्थे चढ़ गए.जहां ED की टीम ने केजरीवाल से दोबारा पूछताछ शुरू कर दी है. ED उनसे गवाहों के बयान के आधार पर सवाल कर रही है. इसके लिए लिस्ट बनाई गई है.वही रिपोर्ट्स के मुताबिक वे पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं.

इधर, राहुल गांधी CM केजरीवाल के घर उनके परिवार से मिलने जा सकते हैं. केजरीवाल की रात ED की लॉकअप में कटी. केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में AAP कार्यकर्ताओं ने ITO में प्रदर्शन किया.वही दिल्ली सरकार के दो मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. राजधानी दिल्ली में केजरीवाल के गिरफ्तारी के बाद प्रदर्शन हो रहा है.

पुलिस ने आप नेता आतिशी को हिरासत में लिया
यही नहीं दिल्ली में आईटीओ पर पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने आप की दिल्ली मंत्री आतिशी को हिरासत में ले लिया.वही आम आदमी पार्टी एक्साइज पॉलिसी मामले में सीएम केजरीवाल की ईडी द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है.

आपको बता दें केजरीवाल को आज दोपहर करीब ढाई बजे PMLA कोर्ट में पेश किया जाएगा. ED केजरीवाल की रिमांड की कोशिश करेगी.वही दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के CM बने रहेंगे. जेल से सरकार चलाएंगे.इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सुनवाई होगी.वही जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस बेला एम त्रिवेदी और जस्टिस एमएम सुंदरेश की बेंच इस पर सुनवाई करेगी.इसी मामले में पहले से ED की गिरफ्त में मौजूद BRS नेता के. कविता की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई.कोर्ट ने उन्हें जमानत देने से मना कर दिया.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सभी को यूनिफॉर्म पॉलिसी माननी होगी. के कविता को जमानत के लिए सीधे सुप्रीम कोर्ट में जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती क्योंकि वे एक राजनीतिक व्यक्ति हैं. आपको बता दें पहले से ही आप के कई दिग्गज नेता जेल में बंद है. मनीष सिसोदिया, संजय सिंह के बाद अब केजरीवाल भी सियासी फंदे में फंस गए. लोकसभा चुनाव सिर पर है ऐसे में बीजेपी ने केजरीवाल सरकार को कमजोर बनाने के लिये चाल चल दी.