उत्तराखंड:गैरसैण मंडल अभी नहीं- तीरथ

0
92

द लीडर देहरादून

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आज पूर्ववर्ती त्रिवेन्द्र सिंह रावत के फैसले को लटका दिया। गैरसैण को नई कमिश्नरी बनाने संबंधी फैसले पर उन्होंने कहा कि इस बारे में कोई अधिसूचना जारी नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा गैरसैण राजधानी के मामले में जनभावनाओं के अनुरूप फैसला होगा। उल्लेखनीय है कि यह फैसला त्रिवेंद्र की विदाई का एक अहम कारण रहा।
शुक्रवार को उन्होंने पत्रकारों को बुलाया। कोविड संक्रमित होने के कारण पत्रकारों को हॉल में बैठा कर वर्चुअली संबोधित किया गया।
माना जा रहा है कि पार्टी के भीतर ही कुमायूं के दिग्गजों के असंतोष के चलते गैरसैण को मण्डल बनाने के फैसले को भविष्य में तीरथ सरकार रद्द कर सकती है।
अपना फैसला वापस लेते हुए उन्होंने कहा कि हरिद्वार कुम्भ मेले में हाई कोर्ट के फैसले-केन्द्र सरकार की गाइड लाइन का पालन होगा। लोगों को कोविड नेगेटिव रिपोर्ट ले कर आना होगा।
तीरथ ने कहा कि पलायन रोकने के लिए तीर्थाटन और पर्यटन को प्रोत्साहित किया जाएगा। कोरोना के मद्देनजर अस्पतालों में वेंटिलेटर-बेड और आईसीयू की पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है। सरकार सुदूर गावों में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर कर रही है। 403 डॉक्टर और 2600 नर्सों की भर्ती की जा रही है। रुद्रपुर-हरिद्वार और पिथौरागढ़ मेडिकल कॉलेज पर जल्द काम शुरू किया जाएगा।
सभी को होली की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण के कारण मैं आजकल आइसोलेशन में हूं। प्रदेश के काम काज में कहीं अवरोध नहीं हैं। आइसोलेशन में भी वर्चुअली मीटिंग लेने के साथ ही दिशा निर्देश जारी किए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here