लखनऊ के चर्चित, अजीत सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी गिरधारी का एनकाउंटर

0
488
Encounter Girdhari Murder Lucknow
गिरधारी के एनकाउंटर स्थल पर मौजूद पुलिस. फोटो, साभार एएनआइ ट्वीटर हैंडल.

द लीडर : लखनऊ के चर्चित हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरधारी एनकाउंटर में मारा गया है. पुलिस गिरधारी को रिमांड पर लखनऊ लाई थी. पुलिस का दावा है कि गिरधारी ने हिरासत से भागने की कोशिश. जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से घायल हो गया. और अस्पताल में दम तोड़ दिया है. घटनाक्रम में एक पुलिसकर्मी भी घायल हैं.

पिछले दिनों पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की लखनऊ में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसमें गिरधारी मुख्य आरोपी था. उसने कुछ दिन पहले दिल्ली में सरेंडर किया था. जहां से पुलिस उसे रिमांड पर लेकर लखनऊ आई थी.

रविवार रात पुलिस उसे लखनऊ के खरगापुर क्षेत्र में अजीत की हत्या में इस्तेमाल हथियारों की तलाशी के लिए लेकर पहुंची थी. ज्वॉइंट पुलिस कमिश्नर के मुताबिक यहां से गिरधारी ने पुलिसकर्मी को धक्का दिया और असलहा लेकर भागने लगा.

पुलिस के पीछा करने पर उसने फायरिंग कर दी. इसमें एक पुलिसकर्मी भी घायल है. इस पर पुलिस ने भी जवाब कार्रवाई की और गिरधारी मारा गया

विकास दुबे अंदाज में एनकाउंटर

गोली लगने के बाद गिरधारी को लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है. पिछले साल कानपुर के बिकरू गांव के विकास दुबे का भी इसी अंदाज में एनकाउंटर हुआ था. विकास दुबे पर भी आरोप था कि उसने कस्टडी से असलहा लेकर भागने की कोशिश की और पुलिस की जवाबी कार्रवाई में मारा गया.

अजीत की हत्या से थर्रा गया था इलाका

मई जिले के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की लखनऊ के विभूति खंड क्षेत्र के पॉश इलाके-कठौता चौराहे पर गोली मारकर हत्या की गई थी. ताबड़तोड़ फायरिंग से इलाके में दहशत का आलम हो गया था. ये हत्या गैंगवार के चलते बताई गई थी. इसमें अजीत सिंह और उनके साथ मोहर सिंह की मौत हो गई थी. इस हत्याकांड के तार पूरब के कई बड़े गैंगस्टरों से भी जोड़े जा रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here