वैक्सीन लगवाकर पीएम मोदी ने एक तीर से साधे दो निशाने, जानें

0
145
वैक्सीन लगवाकर पीएम मोदी

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज  लगवाई है। आज से कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हुआ है। टीका लगवाने के साथ ही पीएम मोदी ने जनता से भी टीका लगवाने की अपील की है।

वैक्सीन लगवाकर पीएम मोदी

भारत में कोरोना के खिलाफ 16 जनवरी 2021 को कोरोना वायरस टीकाकरण की शुरूआत हुई थी। 3 जनवरी को भारत सरकान से दो कंपनी Covishield और Covaxin को मंजूरी दी थी। Covishield को ऑक्‍सफर्ड यूनिवर्सिटी और अस्‍त्राजेनेका के रिसर्चर्स ने डिवेलप किया है जबकि Covaxin को इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) और भारत बायोटेक ने।

फेज 3 ट्रायल पास करने के बाद भी विपक्ष लगातार इन दोनों वैक्सीन को कठघरे में खड़ा करती रहती है। ऐसे में वैक्सीन को लेकर तमाम तरह से सवाल उठ रहे हैं। उन्हीं सवालों को बंद करने के लिए आज पीएम मोदी ने कोरोना की पहली खुराक लगवाई है।

विपक्ष ने खड़े किए सवाल

3 जनवरी से लगातार कोरोना वैक्सीन के खिलाफ विपक्ष निशाना साध रही है। इन्हीं विवादों को खत्म करने के लिए मोदी से आज टीकीकरण करवाया साथ ही जनता से टीकाकरण की अपील भी की। बता दें कि कांग्रेस की ओर से कआ बार सजन में तीखे सवाल किए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here