सीएम योगी ने यूपी निकाय चुनाव को बताया ‘देवासुर संग्राम’, काशी-मथुरा से जोड़कर बोली बड़ी बात

0
266

UP Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर प्रचार जोरों पर है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सीतापुर में जनसभा को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा यूपी नगर निकाय चुनाव देवासुर संग्राम की तरह है। माफियाओं और अपराधियों का हटाना है। साथ ही सीएम योगी ने कहा कि काशी, अयोध्या और मथुरा की तरह नैमिष का भी कायाकल्प होगा।

सीएम योगी ने कहा कि हजारों वर्षो से दुनिया का इतिहास उंगलियों पर गिन सकते है,लेकिन इससे भी पुराना इतिहास सीतापुर और नैमिष का है। यहां आने से जीवन धन्य हो जाता है, देवासुर संग्राम मे महर्षि दधीचि ने अपनी अस्थियां यही दान दी थी। ये चुनाव भी हमारे लिए देवासुर संग्राम तरीके ही है। हमको भ्रष्टाचार,अराजकता रूपी दानव का नाश करना है।

सीएम योगी ने कहा, पिछले नौ सालों में भारत की तकदीर और तस्वीर बदली है। नौ वर्ष पहले देश के प्रति अविश्वास का माहौल था, जगह-जगह भ्रष्टाचार व्याप्त था।

सूडान संकट में फंसे भारतीयों पर सीएम योगी ने कहा कि सूडान में संकट के बीच फंसे भारतीयों को भारत सरकार वहां से निकाल रही है। सीएम योगी ने कहा,अभी आप ने अफ्रीकी देश सूडान मे हालात देखा। अभी दुनिया सोच ही रही थी कि भारत ने प्रधानमंत्री जी के निर्देशन में अपने नागरिकों को सकुशल निकाला है। उत्तरप्रदेश के भी सैकड़ों नागरिक वापस आ गये हैं। आज भारत मे इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत हो रहा है। इसके साथ ही विरासत का भी सम्मान हो रहा है।

ये भी पढ़ें – इस तारीख को राम मंदिर के गर्भगृह में भगवान रामलला की होगी प्राण प्रतिष्ठा