कांग्रेस बीजेपी के बीच मुहावरों का वार – राहुल गाँधी के भीगी बिल्ली बयान पर जावडेकर की प्रतिक्रिया

0
178

लखनऊ – पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव के पहले देश की दो प्रमुख पार्टियों कांग्रेस और बीजेपी के बीच ‘बयानवार’ तेजी पकड़ता जा रहा है। दोनों ही पक्षों के नेता चुटीले वार करते हुए एक-दूसरे पर ‘बढ़त बनाने’ की कोशिश कर रहे हैं। सोशल मीडिया के इस दौर में दूसरे पक्ष पर आरोप तो लगाए ही जा रहे हैं, कहावतों और मुहावरों के जरिये भी उन पर हमला बोला जा रहा है।

यह भी पढ़ें – आईटी रेड पर राहुल गाँधी का PM पर सीधा वार – खिसयानी बिल्ली से की तुलना

राहुल गांधी ने गुरुवार को एक ट्वीट करते हुए नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ ‘उंगलियों पर नचाना’, ‘भीगी बिल्‍ली बनना’ और ‘खिसियानी बिल्‍ली खंबा नोचे’ जैसे मुहावरों का उपयोग किया था। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर नें इसका जवाब देने में देर नहीं लगाई। उन्‍होंने राहुल के ट्वीट का रोचक अंदाज में जवाब देते हुए ‘सौ चूहे खाकर बिल्ली चली हज को’ और ‘उंगली पर गिने जा सकना’ जैसे मुहावरों का प्रयोग किया।

पहले बात राहुल गांधी की अपने ट्वीट के जरिये केंद्र सरकार पर लगातार प्रहार करते आ रहे । राहुल ने गुरुवार को ट्वीट किया, कुछ मुहावरे: उंगलियों पर नचाना- केंद्र सरकार IT Dept-ED-CBI के साथ ये करती है, भीगी बिल्ली बनना- केंद्र सरकार के सामने मित्र मीडिया। खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे- जैसे केंद्र सरकार किसान-समर्थकों पर रेड कराती है।’ जवाब देने की बारी अब बीजेपी की थी जिसकी ओर से केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मोर्चा संभाला. जावडेकर ने अपने ट्वीट में लिखा, श्रीमान राहुल गांधी, इन मुहावरों को भी याद करिए। 1. सौ चूहे खाकर बिल्ली चली हज को- आपातकाल में मीडिया की आज़ादी पर अंकुश लगाने वाली कांग्रेस का #Mediafreedom पे ज्ञान देना। 2. ऊँगली पर गिने जा सकना -कांग्रेस की मौजूदा स्थिति और चुनाव में स्थिति।

आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here