बरेली: 119 वें हज़रत नासिर मियाँ का तीन दिवसीय उर्स मुकम्मल, रोज़ेदार हुए शामिल

0
14

द लीडर हिंदी : रमजान का पाक महीना 16वें रोजे पर पहुंच गया है. रमजान का महीना बरकतों और नेमतों का बताया गया है.इस मौके पर यूपी के बरेली में सिविल लाइंस स्थित मस्जिद नोमहला दरगाह नासिर मियां परिसर में तीन दिवसीय उर्स ए नासिरी कुल शरीफ़ संपन्न हुआ. 119 वें हज़रत नासिर मियाँ का तीन दिवसीय उर्स बेहद खुशी के साथ मुकम्मल हुआ.कुल शरीफ़ की दुआं और इफ़्तार में रोज़ेदार शामिल हुए.

दरगाह के सज्जादानशीन ख़्वाजा सुल्तान अहमद नासरी की सरपरस्ती में उर्स के आखिरी रोज़ की शुरुआत कुरआन ए पाक की तिलावत से हुए. दिनभर अकीदतमंदों द्वारा चादरपोशी व गुलपोशी कर मन्नते मुरादे माँगने का सिलसिला चलता रहा. इसी कड़ी में जनसेवा टीम के अध्यक्ष पम्मी ख़ाँ वारसी,मौलाना मुजाहिद हुसैन,मौलाना अहमद रज़ा आदि ने दरगाह पहुँचकर गुलपोशी कर मुल्क व आवाम की खुशहाली के लिये दुआएं माँगी. इसके बाद नमाज़े जोहर अकीदतमंदों की आमद का सिलसिला जारी हो गया था. सभी ने दरगाह पर हाज़री दी,महफ़िल ए समां में फनकारों ने कलाम पेश किये.

बाद नमाज़े असर रंग शरीफ़ पढ़ा और कुल शरीफ़ के वक़्त पर नज़र पेश करने के बाद दरगाह के सज्जादानशीन हज़रत ख़्वाजा सुल्तान अहमद नासरी ने भारत की क़ामयाबी के साथ साथ आवाम की हक़ और जाएज़ दुआओ को कुबूल करने के लिये बुजुर्गों के वसीले से अल्लाह पाक से ख़ुसूसी दुआएं की. इस दौरान दरगाह के ख़ादिम हज़रत शाने अली कमाल मियाँ नासरी साबरी ने बताया कि दरगाह परिसर में सामुहिक रोज़ा इफ़्तार के दस्तरख्वान पर बड़ी तादाद में रोज़ेदार शामिल हुए.

दरगाह पर ग़ुस्ल शरीफ़ के साथ उर्स का समापन हो गया. इस मौके पर ख़्वाजा सलमान मियाँ नासरी,ख़्वाजा श्यान नासरी,समाजसेवी पम्मी वारसी,फहीम यार ख़ाँ,सूफी वसीम मियाँ,मुजाहिद नासरी,सरवत नासरी,बब्बू नासरी,ताबिश,साबिर सुल्तानी,नबी हसन,शाहिद रज़ा नूरी आदि शामिल रहे. उर्स के मौके पर दूरदराज से आये ज़ायरीन ने मस्जिद नोमहला शरीफ़ में बने वुजूखाने की खूबसूरती देखकर खुशी इज़हार किया.

ये भी पढ़ें-https://theleaderhindi.com/azam-khans-announcement-of-rebellion-mughal-azam-in-rampur-what-will-happen-till-3-oclock/