यूपी में बिजली कटौती को लेकर अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना कहा,अघोषित कटौती से पूरा प्रदेश त्रस्त है

0
164

लखनऊ- यूपी में बढ़ती गर्मी और बिजली कटौती लगातार जारी है।खुद मंत्री एके शर्मा ने ट्वीट कर कहा है कि भीषण गर्मी और उमस के चलते बिजली की मांग हर पल बढ़ रही है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि सोमवार रात को बिजली की मांग 28284 मेगावाट थी। हम इस मांग को पूरा करने में लगे है। उन्होंने अपील भी की बिजली की बचत ज़रूरी है।

लेकिन बिजली कटौती को लेकर अब विपक्ष हमलावर है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में लगातार बिजली का संकट बना हुआ है। भाजपा सरकार न शहरों में बिजली की आपूर्ति कर पा रही है और न गांव में किसानों के लिए। अघोषित कटौती से पूरा प्रदेश त्रस्त है। बार-बार बिजली कटौती से महानगरों में लोगों की नींद गायब है। भीषण गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं।

अखिलेश यादव ने अपनी सरकार के समय मे बिजली आपूर्ति का बखान करते हुए कहा कि समाजवादी सरकार में जो बिजली के प्लांट लगाए जा रहे थे भाजपा सरकार ने उन्हें पूरा नहीं होने दिया। भाजपा सरकार ने अपने 6 साल के कार्यकाल में एक भी यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं बढ़ाया। भाजपा सरकार में प्रदेश का विकास अवरूद्ध है। भाजपा सरकार का सारा विकास कार्य कागजों पर चल रहा है, जमीन पर कुछ भी नहीं दिखाई दे रहा है।

 

वहीं अखिलेश यादव आगे कहा केंद्र में भी भाजपा सरकार है, लेकिन उसने उत्तर प्रदेश का बिजली का कोटा नहीं बढ़ाया। भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने बिजली महंगी कर दी है वह प्रदेश की जनता से भारी-भरकम बिजली का बिल वसूल रही है, लेकिन बिजली की लगातार आपूर्ति नहीं कर रही हैं।

 

उन्होंने ने कहा कि हालत यह है कि शहरों में भी 8 से 10 घंटे बिजली की कटौती हो रही है। गांवो में तो कोई पूछने वाला ही नहीं है। सरकार राजधानी लखनऊ में भी बिजली की सुचारू आपूर्ति नहीं कर पा रही है। क्योंकि भाजपा सरकार ने प्रदेश में मांग के अनुरूप बिजली उपलब्ध कराने के लिए पहले से कोई तैयारी ही नहीं की है।

अखिलेश यादव ने कहा भाजपा सरकार की अकर्मण्यता और भ्रष्टाचार का खामियाजा प्रदेश की जनता भुगत रही है। भाजपा को प्रदेश के विकास और जनता की परेशानियों से कोई लेना देना नहीं है। भाजपा का काम समाज को बांटना और नफरत की राजनीति करना रह गया है। जनता भाजपा को 2024 के लोकसभा चुनाव में वोट की चोट से करारा जवाब देगी।

 

ये भी पढ़ें – यूपी में भाजपा ने विपक्ष को दिया झटका, बीजेपी में शामिल हुए सपा और आरएलडी के नेता