19 जुलाई से शुरू हो सकता है संसद का मॉनसून सत्र, कैबिनेट समिति ने की सिफारिश

0
362

द लीडर हिंदी, लखनऊ | कोरोना काल के बीच संसद का मॉनसून सत्र 19 जुलाई से शुरू हो सकता है. संसदीय मामलों की कैबिनेट समिति (CCPA) की तरफ से इसकी सिफारिश की गई है.

संसदीय मामलों की कैबिनेट समिति की सिफारिश के बाद 19 जुलाई से 13 अगस्त के बीच मॉनसून सत्र हो सकता है. यह भी जानकारी मिली है कि कोरोना महामारी को देखते हुए सभी सांसदों को कोरोना की दोनों खुराक लेने को कहा गया है.

यह भी पढ़े – जम्मू-कश्मीर पर PM मोदी की हाईलेवल मीटिंग शुरू, रक्षा मंत्री और गृह मंत्री मौजूद

बता दें कि रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी सहित तीन सांसदों की कोरोना की वजह से मौत हो गई थी. जानकारी मिली है कि 232 में से कम से कम 179 राज्यसभा सदस्यों को अबतक कोरोना की दोनों खुराक लगाई जा चुकी हैं.

दूसरी तरफ लोकसभा के वर्तमान 540 सदस्यों में से 403 सांसदों को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लगाई जा चुकी हैं.

यह भी पढ़े – महाराष्ट्र के निकाय में ‘ओबीसी आरक्षण’ का मुद्दा गरम, बीजेपी ने खोला मोर्चा

सांसद साझा करेंगे अनुभव

संसद के अगले मॉनसून सत्र में जिन सांसदों के जनसेवा के कार्य मिसाल बन गए हैं उन सभी सांसदों को सत्र के दौरान अपने अनुभव को शेयर करने के लिए विशेषरूप से बोलने का समय दिया जायेगा.

ओम बिरला ने सभी लोकसभा सांसदो को पत्र लिख कर कहा हैं कि इस संकट की घड़ी में आपने अपने लोकसभा क्षेत्र में जो भी जनसेवा के अभूतपूर्व कार्य किए हैं उन जनसेवा और अनुभवों की डिटेल फोटो के साथ स्पीकर ऑफिस के साथ साझा करें.

यह भी पढ़े – 21 जिलों में भाजपा के जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित ,जानें कैसे बदले कई जिलों के समीकरण