केजरीवाल के इस फैसले को मायावती ने बताया राजनीतिक पैंतरेबाज़ी

0
31

द लीडर हिंदी: आतिशी को दिल्ली का सीएम चुने जाने पर सियासी पारा हाई हो गया है. नई मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी गई है. आतिशी ही दिल्ली की नई सीएम होंगी.अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी ही सीएम पद की जिम्मेदारी संभालेंंगी.दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने सीएम के पद पर आतिशी के नाम का एलान किया. अब अरविंद केजरीवाल शाम के वक़्त दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलेंगे और अपना इस्तीफ़ा सौपेंगे.इस फैसले से उनके समर्थक और विरोधी दोनों हैरान हैं.

केजरीवाल के इस्तीफ़े पर उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने इसे राजनीतिक पैंतरेबाजी बताया है. बसपा सुप्रीमो मायावती ट्वीट करके प्रतिक्रिया दी है.मायावती ने अपनी पोस्ट में लिखा, “अरविंद केजरीवाल का दिल्ली के सीएम पद से अब इस्तीफ़ा देना वास्तव में जनहित या जनकल्याण से दूर इनकी चुनावी चाल और राजनीतिक पैंतरेबाज़ी है.”यहीं नहीं मायावती ने आगे कहा, ”उनके लम्बे समय तक जेल में रहने के कारण दिल्ली की जनता ने जो अनगिनत असुविधाएं और समस्याएं झेली हैं उसका क्या? उसका हिसाब कौन देगा?”

केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने आगे कहा- ‘सत्ता व विपक्ष के बीच राजनीतिक लड़ाई शत्रुता स्तर तक कटू नहीं हो तो बेहतर ताकि उससे देश व जनहित प्रभावित ना हो. बीएसपी की यूपी सरकार को भी ऐसे दिन देखने पड़े जब केन्द्र की कांग्रेसी सरकार ने जेवर एयरपोर्ट व गंगा एक्सप्रेस-वे पर भी रोड़े अटकाए और जनहित व विकास को बाधित किया.https://theleaderhindi.com/atishi-will-be-the-new-cm-of-delhi-bjp-made-such-a-taunt-you-will-be-stunned-to-know/

दरअसल रविवार को जेल से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि वो मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. इससे पहले दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा इसका फैसला हो गया है. आज सीएम आवास पर आम आदमी पार्टी ने विधायक दल की बैठक बुली थी, जिसमें आतिशी मर्लिना को विधायक दल का नेता चुना गया है. अरविंद केजरीवाल के बाद आतिशी दिल्ली के सीएम पद को सँभालेंगी. अरविंद केजरीवाल आज ही अपने पद से इस्तीफा देंगे. आज शाम साढ़े चार बजे केजरीवाल दिल्ली के उपराज्यपाल से मुलाक़ात करेंगे और अपना इस्तीफा सौंप देंगे.