बरेली में 20 हज़ार की रिश्वत में प्रदूषण दफ़्तर का बाबू अरेस्ट

0
39

द लीडर हिंदी: यूपी के ज़िला बरेली में भ्रष्टाचार निवारण संगठन एंटी करप्शन के जाल में एक और बाबू फंस गया. ऊपर की कमाई से जेब भरने की कोशिश उसे भारी पड़ गई है. मामला क्षेत्रीय कार्यालय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का है. यहां तैनात सम्प्रति वैज्ञानिक सहायक अस्पताल के लिए एनओसी देने के नाम पर 20 हज़ार रुपये मांग रहे थे. नहीं देने पर टालमटोल का रवैया अपना लिया. तब परेशान होकर हुसैन बाग़ में कल्लू मियां के तकिया के रहने वाले शाहिद हुसैन ने एंटी करप्शन के दफ़्तर पहुंचकर शिकायत की.

सोमवार को दोपहर 12 बजे सम्प्रति वैज्ञानिक सहायक को दबोचने के लिए टीम क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के दफ्तर पहुंची. जैसे ही शाहिद हुसैन ने 20 हज़ार थमाये ट्रैप टीम के प्रभारी काशीनाथ उपाध्याय ने विपिन कर्णपाल को दबोच लिया. उनसे 20 हज़ार रुपये भी बरामद हो गए. इतने भर से क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के दफ्तर में खलबली मच गई. स्टाफ हरकत में आ गया लेकिन एंटी करप्शन टीम के परिचय देने पर सभी सहम गए. इसके बाद एंटी करप्शन की टीम सम्प्रति वैज्ञानिक सहायक को पकड़कर थाना इज़्ज़तनगर ले गई.

भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुक़दमा दर्ज करा दिया है. उसे जेल भेजे जाने की तैयारी है. वो थाने प्रेमनगर के इलाक़े एकता नगर का रहने वाला है. मुक़दमा दर्ज होने के साथ ही उस पर निलंबन की तलवार भी लटक गई है. यह कार्रवाई उसके जेल जाने के बाद होगी. पुलिस उपाधीक्षक भ्रषटाचार निवारण संगठन यशपाल सिंह ने बताया कि कोई भी पीड़ित 9454405475 या थाने के मोबाइल नंबर 9454401653 पर संपर्क कर सकता है.