योगी ने महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण कर 64 परियोजनाओं का लोकार्पण किया

0
246

बहराइच। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज जनपद बहराइच पहुँचे। जहां उन्होंने महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया। वहीं सीएम योगी ने आज बहराइच में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित कर कार्यक्रम को संबोधित किया।

संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह से शूरवीर महाराणा प्रताप ने अपने पराक्रम को दिखाया,और विदेशी आक्रांताओं को झुकने पर मजबूर किया। वो अपने आप मे हमे मजबूत रहने की प्रेरणा देता है। मुख्यमंत्री ने बताया कि महज 41 दिनों के अंदर 2 वीर पुरोधाओं के सम्मान में हमने वो ऐतिहासिक कार्य करके दिखाया है। जो पहले की सरकारें सोंच भी नही सकती।

यह भी पढ़े – चीन-रूस बनाम अमेरिका: दुनिया नए शीत युद्ध की ओर चली

मुख्यमंत्री ने बहराइच में 269 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया जबकि 69 करोड़ की परियोजना का लोकार्पण किया। स्वच्छ पेयजल मिशन को बढ़ावा देते हुए योगी ने कहा कि आज नेपाल सीमा से सटे जनपदों में संचारी रोगों का भरमार रहता है। लेकिन उत्तरप्रदेश की सरकार ने पिछले कुछ सालों में अथक प्रयास कर इन रोगों के लिए विशेष शिविर लगाकर मरीजों का इलाज करवाने का काम किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कुछ दिनों में बहराइच का ये दूसरा दौरा है। पहले दौरे में राजा सुहेलदेव की प्रतिमा का अनावरण किया था। गौरतलब है कि राजा सुहेलदेव पर राजनीति लगतार हो रही है। वही सुभासपा के चीफ ओम प्रकाश राजभर अपने वोट बैंक को बचाने में लगे है तो वही भाजपा अब उनके इस वो बैंक पर सेंध लगाने में जुटी है। सीएम ये जानते है की पिछेड़े वोट बैंक को जोड़कर ही 2022 का ताज दोबारा पहना जा  सकता है। यही वजह है कि चुनाव के ठीक पहले बहराइच में लगातार 2 दौरे ये बताते है कि यूपी में चुनाव नजदीक है।

यह भी पढ़े – थमने का नाम नहीं ले रहा कोरोना : हर दिन नया रिकॉर्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here