यूपी पंचायत चुनाव – आधिकारिक रूप से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने से पहले वायरल, जानिए वजह…

0
133
यूपी पंचायत चुनाव

वाराणसी। यूपी पंचायत चुनावों के लिए मंगलवार दो मार्च को सूची जारी हुई। हालांकि आपको बता दें यह अभी फानइल लिस्ट नहीं है। लिस्ट में शामिल उम्मीदवारों की अभी फाइनल लिस्ट बनेगी। उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट 15 मार्च को जारी होगी।

यूपी पंचायत चुनाव

वारणसी में पिंडरा ब्लॉक में ग्राम प्रधानों के लिए जातिवाद आरक्षण लिस्ट जारी की गई जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इस सूची के अधिकारिक रूप से जारी करने से एक दिन पहले ही वायरल होने की खबर से बवाल मच गया है। यह सूची पूरी तरह से फर्जी बताई जा रही है।

आने वाले चुनाव के लिए BJP जल्द जारी करने वाली है उम्मीदवारों की लिस्ट

लेकिन किसी के पास से सही जवाब नहीं मिला। वहीं कुछ लोग इसी सूची के हिसाब से ही प्रत्याशी का चयन करने लग गए। इस सूची के हिसाब से पिंडरा ब्लाक के कई गांवों में उलट फेर होने से तैयारी कर रहे प्रत्याशियों को करारा झटका लगा। इस बारे में  बीडीओ वीके जायसवाल का कहना है  कि वायरल सूची पूरी तरह से फर्जी है।

एटा जिले में सूची फर्जी

वारणसी की तरह से ही एटा में भी उम्मीदवारों की लिस्ट को फर्जी बताया जा रहा है। ब्लॉक प्रमुखों के आरक्षण को लेकर सोशल मीडिया पर आरक्षण की सूची वायरल हो गई। विभाग से जुड़े सूत्रों की मानें तो ब्लॉक प्रमुखों के कारण ही यह सूची बाहर आई है। इस लिस्ट में जारी किए गए सभी आंकड़े सही और सटीक बताए जा रहे हैं। यह लिस्ट अधिकारियों की तरफ से ही लीक की गई है। जिस वजह से सोशल मीडिला पर काफी वायरल हो रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here